कर्नाटक MLC चुनाव के लिए मतगणना जारी, 25 सीटों में से 12 पर भाजपा आगे
कर्नाटक MLC चुनाव के लिए मतगणना जारी, 25 सीटों में से 12 पर भाजपा आगे
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक में 20 स्थानीय निकायों (Civic Bodies) से विधान परिषद की 25 सीटों के लिए हुए द्विवार्षिक चुनाव में हुई वोटिंग की गणना आज मंगलवार को हो रही है. चुनाव नतीजों का सीधा असर 75 सदस्यीय उच्च सदन में पार्टियों के समीकरण पर पड़ेगा, जहां सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) बहुमत हासिल करने का प्रयास कर रही है. बता दें कि विधान परिषद चुनाव 10 दिसंबर को हुए थे. 

सूबे के 25 विधान परिषद सदस्यों (MLS) का कार्यकाल पांच जनवरी, 2022 को ख़त्म हो रहा है, इसलिए चुनाव कराने की जरूरत पड़ी. इनमें कांग्रेस के 14, भाजपा के 7 और जनता दल (सेक्यूलर) के चार विधान पार्षद (MLC) शामिल हैं.चुनाव अधिकारियों के अनुसार, राज्य भर में लगभग 20 केंद्रों पर मतगणना चल रही है और दोपहर या शाम तक स्थिति स्पष्ट होने की उम्मीद है. चुनाव के 90 प्रत्याशियों में से 20-20 उम्मीदवार भाजपा और कांग्रेस के हैं, 6 जद(एस), 33 निर्दलीय और अन्य छोटे दलों के हैं. 

इन उम्मीदवारों में महज एक महिला उम्मीदवार है, जो चिकमंगलूर से चुनाव लड़ रही हैं. वहीं मंगलवार को हो रही मतगणना में भाजपा का पलड़ा भारी नज़र आ रहा है. अब त‍क घोषित 6 सीटों के परिणामों में से 4 में भाजपा ने जीत हासिल की है. वहीं 1 सीट कांग्रेस और 1 सीट JDS के खाते में आई है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भाजपा अभी लगभग 10 सीटों पर आगे चल रही है. इसके साथ ही कांग्रेस भी 7 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं ताजा जानकारी के अनुसार, भाजपा 12 सीटों पर, कांग्रेस 9 पर और जेडीएस 1 सीट पर आगे है.

शरद पवार को ममता बनर्जी ने दी जन्मदिन की बधाई

पप्पू यादव ने इस नेता को बताया भविष्य का प्रधानमंत्री

Punjab Assembly Elections: अरविंद केजरीवाल के निशाने पर चरणजीत सिंह चन्नी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -