दुनिया का सबसे शानदार iPhone हुआ भारत में हुआ हिट
दुनिया का सबसे शानदार iPhone हुआ भारत में हुआ हिट
Share:

वैसे तो भारतीय बाजार में चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों का दबदबा है, लेकिन जब बाद महंगे और प्रीमियम स्मार्टफोन की आती है, तो लोग आईफोन को ही पसंद करते हैं। रिसर्च कंपनी काउंटरप्वाइंट की रिपोर्ट ने भी इस बात की पुष्टि की है। रिपोर्ट के अनुसार , एपल ने भारतीय बाजार के अल्ट्रा-प्रीमियम सेगमेंट (45,000 रुपये कीमत वाले डिवाइस) में पहला स्थान प्राप्त किया है। इसके साथ ही आईफोन 11 की बंपर सेल हुई है। इससे पहले भी एपल के डिवाइस ने प्रीमियम स्मार्टफोन की लिस्ट में पहले स्थान पर कब्जा जमाया था। 

काउंटरप्वाइंट की रिपोर्ट 
काउंटरप्वाइंट की रिपोर्ट के मुताबिक , एपल के पास इस समय अल्ट्रा-प्रीमियम सेगमेंट में करीब 55 फीसदी मार्केट शेयर हैं। एपल की लेटेस्ट स्मार्टफोन आईफोन 11 बेस्ट-सेलिंग स्मार्टफोन की सूची में मौजूद  हैं। खास बात यह है कि इस डिवाइस ने भारत में अब तक लोकप्रिय रहे आईफोन एक्सआर को हटाकर पहला स्थान हासिल किया है।

आईफोन एक्सआर को छोड़ा काफी पीछे
काउंटरप्वाइंट की रिपोर्ट के अनुसार , एपल के आईफोन एक्सआर ने बीते कई वर्षों से मार्केट में अपनी पकड़ बना रखी थी। परन्तु अब आईफोन 11 ने इस फोन को हटाकर अपनी जगह बनाई है। आईफोन 11 की सफलता का कारण इसपर मिलने वाले नो-कॉस्ट ईएमआई और बैंक ऑफर्स को माना जा रहा है।

जबरदस्त हुई ऑनलाइन सेल
काउंटरप्वाइंट की रिपोर्ट के अनुसार, एपल का 2020 पोर्टफोलियो काफी मजबूत रहा है और कंपनी की इयर-ओवर-इयर ग्रोथ में 78 फीसदी का इजाफा हुआ है। इसके साथ ही एपल के डिवाइसेज की ऑनलाइन बिक्री भी जबरदस्त हुई है।

आईफोन एसई 2 को किया था लॉन्च
एपल ने हाल ही में आईफोन एसई 2 को लॉन्च किया था। फीचर्स की बात की जाये तो कंपनी ने इस फोन में 4.7 इंच का रेटिना एचडी डिस्प्ले, A13 बायोनिक प्रोसेसर और डॉल्बी विजन का सपोर्ट दिया है। वहीं, इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 42,500 रुपये है।

क्या कोरोना से लंबी लड़ाई लड़ने की तैयारी कर रहा भारत ?

भारतीय मोबाइल कैमरा के मेगापिक्सल पर नहीं देते ध्यान

Aarogya Setu App पूछ रहा है अब भी पुराने सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -