भारतीय सेना का करारा जवाब, 7 पाकिस्तानी सैनिकों को किया ढेर
भारतीय सेना का करारा जवाब, 7 पाकिस्तानी सैनिकों को किया ढेर
Share:

जम्मू : पाकिस्तान अपनी हरकतों से कभी बाज नहीं आने वाला यह बात सभी जानते हैं, हर बार पकिस्तान सीजफायर को तोड़ता है और अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने की फिराक में फायरिंग करता है, लेकिन मुस्तैद भारतीय जवान उसकी इस हरकत का मुँहतोड़ जवाब देते हैं. हर बार मुंह की खाने के बाद भी पाकिस्तान को जरा भी समझ नहीं आता और वह फिर वही हरकत करता है. 

जम्मू के राजोरी सेक्टर में शनिवार को पकिस्तान की और से अचानक की गई फायरिंग में भारतीय सेना के लांसनायक योगेश मुरलीधर भड़ाने शहीद हो गए थे, इनके बलिदान पर भारतीय सेना ने कहा था कि उनकी यह शहादत जाया नहीं होगी और आज 15 जनवरी 2018 (सोमवार) को जब जम्मू के पूंछ इलाके में पकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया तो भारतीय जवान पकिस्तान पर टूट पड़े, और शहीद लांसनायक योगेश की शहादत का बदला लेते हुए पाकिस्तान के 7 जवानो को मिट्टी में मिला दिया. पाकिस्तान के 7 जवानो के मारे जाने की पुष्टि भारतीय सेना ने की है. 

भारत की ओर से की गई जवाबी कावर्यवाही में पाकिस्तान की कई चौकियां भी ध्वस्त हो गई. वहीँ Pok के कोटला सेक्टर में भारत की ओर से की गयी कार्यवाही में 4 पाकिस्तानी सैनिक घायल हो गए. वहीँ सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने सेना दिवस के मौके पर पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर पड़ोसी मुल्क नहीं सुधरा और अपनी हरकतों से बाज नहीं आया तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी. गौरतलब है कि सेना दिवस (आर्मी डे) के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में बिपिन रावत सैनिकों को सम्बोधित करने पहुंचे थे. वहीँ बिपिन रावत ने पकिस्तान को चेतावनी दी कि अगर पाकिस्तानी सेना मजबूर करेगी तो इसके खिलाफ भारतीय सेना को सख्त कदम उठाने पड़ेगे.

उरी में घुसपैठ फिर रही नाकाम, 6 आतंकी ढेर

पाकिस्तान की नापाक करतूत से शहीद हुआ भारतीय जवान

सेना प्रमुख की हुंकार ,सीमा पार जाने को तैयार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -