याददाश्त को खत्म कर सकता है कफ सिरप
याददाश्त को खत्म कर सकता है कफ सिरप
Share:

सर्दी का मौसम आते ही बहुत से बदलाव आने शुरू हो जाते हैं. हमारे पहनावे से लेकर खान-पान, सोने के समय में बदलाव जैसी चेंजेस होते हैं. इस मौसम में अक्सर लोग बीमार पड़ जाते हैं. सर्दी-जुखाम, बुखार और खांसी इस मौसम की आम बीमारिया हैं और ऐसा होने पर अक्सर हम ओवर द काउंटर मेडिसिन से काम चला लेते हैं. छाती में कफ जमने की वजह से खांसी की समस्या हो जाती है और सबसे पहला काम हम जो करते हैं वो यह है कि मेडिकल स्टोर पर जाकर कोई भी कफ सिरप लेकर उसका सेवन करना चालु कर देते हैं.

क्या आप जानते है की खांसी की यह दवाई हमारे लिए कितनी खतरनाक है. सर्दी में होने वाली खांसी की दवाओं से परहेज करने की सख्त जरूरत है.कफ सीरप वाली दवाओं में कोडीन होता है जो आपकी याददाश्त को खत्म कर सकता है.अक्सर मेडिकल स्टोर में कोडीन वाली दवाओं को ही रखा जाता है जो खांसी में राहत कम देती है और खतरा अधिक।

कोडिन का सेवन करने से त्वचा में खुजली, सांस लेने की बीमारी और पाचन तंत्र खराब हो सकता है.कोडीन एक ऐसा मीठा जहर होता है जो पहले इंसान में नशा लाता है फिर अपना असर दिखाता है.डॉक्टरों के अनुसार बच्चा हो या बड़ा सभी के लिये इसका प्रयोग नुकसानदेह होता है।

ज़्यादा सॉफ्ट गद्दे पर सोना कर सकता है सेहत को ख़राब

इस वीकेंड अपने पति को ऐसे करे खुश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -