खांसी ने कर रखा है परेशान तो फटाफट कर लें यह घरेलू उपाय

कोरोना वायरस के कारण इस समय लोग अपने घरों में बंद है और इसके लक्षण जानने के बाद लोगों को नार्मल खांसी होने पर भी डर लग रहा है. ऐसे में आजकल समय गर्मी का है लेकिन फिर भी लोगों को सर्दी खांसी हो रही है. ऐसे में कई बार इसका कारण ठंडा पी लेने से या फिर सर्दी जुकाम, अनियमितता से नहाना आदि हो सकते हैं. यह सभी खांसी का प्रकोप बहुत ही तेजी से फैलाने में कारगर होते है. ऐसे में अगर इन दिनों खांस-खांस कर हालत खराब हो चुकी है और आपकी छाती में भी दर्द है तो आप यह घरेलू उपायों को आजमा सकते हैं. अगर आपको सुखी खांसी है तो आप इन उपायों को आजमाकर उसे कुछ ही समय मे ठीक कर सकते हैं. आइए जानते हैं उपायों के बारे में.

1. तुलसी के पत्ते - जी दरअसल तुलसी के पत्ते से खांसी में बहुत ही आराम मिलता है इसलिए हर रोज 4 तुलसी के पत्ते को लेकर चबाएं और उसका जूस निकाल कर भी पी सकते हैं.

2. शहद - आप सभी को बता दें कि खांसी में शहद किसी जादू से कम काम नही करता. जी हाँ, अगर आपको खांसी है तो शहद को चाटने से और साथ मे गर्म पानी पीने से खांसी भाग जाती है.


3. हल्दी वाला पानी - खांसी में बहुत ही लाभदायक हल्दी वाला पानी माना जाता है. हल्दी के अंदर वो गुण होते हैं जो गले के खरास को ठीक करने में बहुत ही लाभदायक माने जाते हैं. हल्दी वाला पानी पीने से खांसी का अंत हो जाता है.

कब्ज, गैस, बदहजमी जैसी हर समस्या को जड़ से मिटा देंगे यह घरेलू उपाय

नाक बहना नहीं हो रही है बंद तो जरूर आजमाए यह उपाय

अगर आपके लिंग पर हो रही है खुजली तो करें यह दो असरदार उपाय

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -