लोकायुक्त ने मारा असिस्टेंट इंजीनियर के यहां छापा, मिली करोड़ों की जमीन और सोना-चांदी
लोकायुक्त ने मारा असिस्टेंट इंजीनियर के यहां छापा, मिली करोड़ों की जमीन और सोना-चांदी
Share:

इंदौर: धार नगरपालिका में पदस्थ इंजीनियर डी.के. जैन के यहां आज यानी शनिवार सुबह धार और इंदौर में लोकायुक्त पुलिस ने एक साथ छापेमारी की। जी दरअसल, धार नगर पालिका में पदस्थ इंजीनियर इंदौर के राउ क्षेत्र में भी रह चुके है और पूरा कार्यभार संभाले हुए थे। वहीं वर्तमान में वह अपने गृह क्षेत्र धार में ही पदस्थ है। मिली जानकारी के तहत लोकायुक्त को इंदौर स्थित निवास से लोकायुक्त को प्रारंभिक पड़ताल में 44 तोला सोना और 1 किलो चांदी के साथ ही नगदी लेनदेन के हिसाब का पेपर सहित अन्य जमीनों की रजिस्ट्री व दस्तावेज मिले है।

इसी के साथ लोकायुक्त अधिकारियों को यह उम्मीद है कि निगम इंजीनियर की करोड़ों की बेनामी संपत्ति का खुलासा कार्रवाई के बाद हो सकता है। जी दरअसल, लोकायुक्त इंदौर को निगम इंजीनियर डी. के. जैन की बेनामी संपत्ति की शिकायत मिली थी। उन्हें शिकायत मिलने के बाद उन्होंने आज यानी शनिवार को धार स्थित दो घरों और इंदौर के स्कीम नंबर 78 स्थित डी.के. जैन के भाई के घर पर छापा मारा।

अब मिली जानकारी के तहत धार के नगर पालिका इंजीनियर ओर उनके भाई के घर पर लोकायुक्त कार्रवाई में दस्तावेज नकदी और आभूषण बरामद तो हुए वही मूलतः धार निवासी डी. के.जैन के धार में स्थित दोनों घरो से आय से अधिक संपत्ति मामले में बड़ी कामयाबी हाथ लगी है जिसका खुलासा जल्द ही हो जाएगा। इस बारे में इंदौर लोकायुक्त पुलिस के डीएसपी संतोष सिंह भदौरिया ने बताया कि शिकायत में जमीनों की खरीद फरोख्त सहित अन्य बाते सामने आई थी जिसके लोकायुक्त पुलिस ने जांच कर पुष्टि की। उसके बाद धार में 2 टीम और इंदौर में एक टीम ने दबिश देकर कार्रवाई की है। इस मामले में लोकायुक्त पुलिस का कहना है निगम इंजीनियर के घर से करोड़ो की बेनामी संपत्ति मिलने उम्मीद है और फिलहाल लोकायुक्त की कार्रवाई सभी स्थानों पर जारी है।

तेलंगाना सरकार को ई-नीलामी के दूसरे दिन मिले इतने करोड़ रुपये

तेलंगाना के अस्पतालों में कोरोना मरीजों की बढ़ी संख्या

क्या सच में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर के लिए तैयार है महाराष्ट्र या खोखला है CM उद्धव का दावा?

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -