व्यापमं. में फिर गड़बड़ी, पटवारी बनने के लिए लगाए फर्जी दस्तावेज
व्यापमं. में फिर गड़बड़ी, पटवारी बनने के लिए लगाए फर्जी दस्तावेज
Share:

ग्वालियर : मध्यप्रदेश में एक बार फिर भर्तियों में अभ्यर्थियों द्वारा गड़बड़ी करने का मामला सामने आया है। दरअसल वर्ष 2008 में व्यावसायिक परीक्षा मंडल के माध्यक्ष से आयोजित की गई पटवारी चयन परीक्षा में बैठे ऐसे अभ्यर्थी सामने आए हैं जिन्होंने फर्जी कंप्युटर डिप्लोमा और डिग्री बनाकर अपने चयन के लिए दावेदारी पेश की थी। इन लोगों का चयन भी हो गया था। मगर अनियमितता की बात सामने आने के बाद 19 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई।

आरोपियों ने छत्तीसगढ़ के विश्वविद्यालयों से फर्जी कंप्युटर डिप्लोमा और डिग्री तैयार करवाई थी। विद्यार्थियों ने परीक्षा शिवपुरी में दी थी। मिली जानकारी के अनुसार वर्ष 2008 में आयोजित की गई परीक्षा में पात्र उम्मीदवारों में से ऐसे 19 परीक्षार्थी सामने आए जिन्होंने फर्जी डिप्लोमा और डिग्री का उपयोग कर अपनी दावेदारी प्रस्तुत की थी।

जब इन विद्यार्थियों के दस्तावेजों की जांच की गई थी तो ये अमान्य निकले। इन विद्यार्थियों ने छत्तीसगढ़ विवि से अपनी डिप्लोमा और डिग्री के दस्तावेज तैयार करवाए थे। इस तरह का मामला तत्कालीन कलेक्टर आरके जैन की जानकारी में लाया गया तो उन्होंने विद्यार्थियों के प्रमाणपत्रों की जांच करने के निर्देश भी दिए थे।

जांच के दौरान यह बात साफ हो गई कि इस पूरे मसले का पर्दाफाश हो गया था। जांच में सामने आए 19 आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज करवाया गया है। इन विद्यार्थियों में श्रीकृष्ण पुत्र धनीराम गुप्ता, दिलीप कुमार पत्र श्रीराम शर्मा, शिवकांत पुत्र योगेश्वर गुप्ता, सौरथ पुत्र रामगोपाल गुप्ता, अनिल पुत्र चिरौंजी धाकड़, सुरेंद्र पुत्र रमेश धाकड़, महेश कुमार पुत्र सीताराम वर्मा आदि के नाम सामने आए हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -