घोटाला : 400 रूपए के लैंस बिक रहे हैं 6 हजार में...

Jan 07 2016 02:11 PM
घोटाला : 400 रूपए के लैंस बिक रहे हैं 6 हजार में...

जयपुर : राजस्थान में औषधि नियंत्रण संगठन द्वारा कार्रवाई किए जाने की बात सामने आ गई। संगठन द्वारा गुर्जर की थड़ी के समीप कटेवा नगर के मकान नंबर 377 में छापा मार कार्रवाई की गई। इस दौरान क्षेत्र में बिना लाइसेंस के लगभग 3 करोड़ रूपए के नेत्र लैंस पाए गए। हालात ये रहे कि अंगों की तस्करी की तरह अंग बेचे जा रहे थे। हद तो तब हो गई जब अधिकारियों ने 400 रूपए की कीमत के लैंसों को 6 हजार में बेचे जाने का घपला पाया तो यह बात सामने आई कि चेन्नई की नेत्र लैंस कंपनी अप्पा स्वामी एसोसिएट्स की ओर से सेल्समैन पिल्लई के माध्यम से गड़बड़ी की बात सामने आई।

दल द्वारा लैंस जब्त कर लिए गए। इस तरह की जांच कार्रवाई देर रात तक जारी रही। दरअसल दुर्गापुर के शांतिनगर में इस तरह का कारोबार पकड़ा गया। इतने बड़े पैमाने पर आंखों के लैंस का कारोबार होने की बात सामने आने के बाद व्यवस्था पर सवालिया निशान उठने लगे हैं।

संगठन के अधिकारियों की मानें तो नेत्र लैंस का कारोबार ड्रग एक्ट के अंतर्गत आने की बात कही गई है। इसका विक्रय संगठन की निगरानी में होने की बात सामने आई है। जांच के दौरान यह भी कहा गया है कि ये लैंस किसी भी कीमत पर बेचे जा सकते हैं। इस तरह का नुकसान मरीजों को उठाना पड़ता है।