मंगलवार को दिल्ली में सुधरा हवा का स्तर, धुंध से ढंका पूरा शहर
मंगलवार को दिल्ली में सुधरा हवा का स्तर, धुंध से ढंका पूरा शहर
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी में मौसम की मार इस कदर पड़ी है कि यहां आम आदमी का रहना मुश्किल हो गया है। जानकारी के अनुसार बता दें कि बीते कुछ दिनों से दिल्ली में वायु प्रदूषण बहुत ज्यादा बढ़ गया है। वहीं बता दें कि वर्तमान समय में उत्तर भारत और पहाड़ों में चलने वाली तेज हवाओं के कारण दिल्ली की हवा की गुणवत्ता लगातार सुधर रही है। इसके साथ ही सोमवार के बाद मंगलवार को दिल्‍ली में वायु प्रदूषण का स्‍तर बेहद खराब श्रेणी से खराब श्रेणी में स्थिर रहा है।  

बैर‍सिया में धार्मिक स्‍थल पर गंदगी फेंकने पर ​हुआ हंगामा

यहां बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा संचालित वायु गुणवत्ता एवं मौसम पूर्वानुमान प्रणाली के अनुसार दिल्‍ली का ओवरऑल एयर क्‍वालिटी इंडेक्‍स सोमवार को 248 रहा है। बता दें कि यह इंडेक्स सोमवार को 260 के पार था। मतलब ये कि मंगलवार को वायु प्रदूषण का स्तर सोमवार के स्तर से सुधर रहा है। इसके अलावा बता दें कि आनंद विहार इलाके में वायु गुणवत्ता गंभीर रही और साथ ही 12 इलाकों में वायु गुणवत्ता खराब रही जबकि 23 इलाकों में यह बेहद खराब रही। 

नोटबंदी मुद्दे पर आज RBI गवर्नर उर्जित पटेल से जवाब तलब करेगी संसदीय समिति

गौरतलब है कि वायु प्रदूषण के बढ़ने से दिल्ली वासियों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा था। वहीं पीएम 2.5 का स्तर 179 दर्ज किया गया जबकि पीएम 10 का स्तर 338 रहा। वहीं एनसीआर क्षेत्र में एक्यूआई सबसे खराब 398 दर्ज किया गया। ग्रेटर नोएडा और नोएडा में यह बेहद खराब रहा, फरीदाबाद और गुड़गांव में वायु गुणवत्ता मध्यम स्तर की रही है। 


खबरें और भी 

जम्मू कश्मीर में चौथे चरण का मतदान जारी

चुनाव प्रचार वाहन की टक्कर से हुई एक की मौत

मध्यप्रदेश: लूटने के बाद व्यापारी को जिंदा जलाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -