कई घंटों तक चली अधिकारी की बैठक, चीन को मिला ऐसा जवाब
कई घंटों तक चली अधिकारी की बैठक, चीन को मिला ऐसा जवाब
Share:

मंगलवार को वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर जारी तनाव को कम करने के लिए दोनों देशों के बीच चुशुल सेक्टर में कोर कमांडर स्तर की बातचीत हुई. सेना के सूत्रों ने बुधवार को कहा कि भारत और चीन की सेनाओं के बीच बैठक का तीसरा दौर 12 घंटे तक चला और रात 11 बजे खत्म हुआ. बैठक में भारत ने एक बार फिर साफ कह दिया है कि चीनी सेना को हर हाल में पीछे हटना ही होगा.

माँ हमें जन्म देती है तो, डॉक्टर्स देते है हमें पुनर्जन्म: PM मोदी

भारतीय सेना के सूत्रों ने बताया कि पूर्वी लद्दाख क्षेत्र में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर चीनी के साथ चल रहे विवाद को सुलझाने और सेना को पीछे हटाने को लेकर सेनाओं के बीच कोर कमांडर-स्तरीय बैठक भारत की तरफ चुशुल में आयोजित की गई थी. इससे पहले एलएसी पर दो दौर की बैठक चीनी की तरफ मोल्डो में हुई थी.

राहुल गांधी का बड़ा बयान, कहा-दिल्ली में नहीं करने दे रहे टेस्टिंग...

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भारतीय दल का नेतृत्व 14वीं कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल हरिंदर सिंह कर रहे थे, जबकि चीन दल का नेतृत्व तिब्बत सैन्य जिला के मेजर जनरल लिउ लिन कर रहे थे. सेना के सूत्रों ने बताया कि 22 जून को हुई कोर कमांडर-स्तरीय वार्ता के दूसरे दौर में दोनों पक्ष आपसी सहमति से पूर्वी लद्दाख क्षेत्र में पीछे हटने के लिए सहमत हो गए थे.वही, इससे पहले दोनों देशों के बीच 6 जून को पहले दौर की बैठक हुई थी. इसमें दोनों देशों के बीच विवाद को शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाकर आपसी संबंधों को आगे बढाने पर बात हुई थी. साथ ही भारत ने चीन से स्पष्ट तौर पर कहा था कि वह एलएसी पर पहले की स्थिति बनाए और गलवन घाटी और अन्य क्षेत्रों से अपने सैनिकों को तत्काल हटाए.साथ ही गलवन घाटी से धीरे-धीरे सैनिकों को हटाने पर भी सहमति बनी थी.

इस शहर में आज से खुलेंगे शॉपिंग मॉल, सिटी वैन वालों को मिली अनुमति

भारत और चीन का विवाद बढ़ा, सबक लेने की है जरूरत

जांच करने में अपनी सीमा न लांघें पुलिस अधिकारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -