CORONAVIRUS: अमेरिका मौत के मामले में चीन से निकला आगे, इटली के हाल सुन उड़ जाएंगे होश
CORONAVIRUS: अमेरिका मौत के मामले में चीन से निकला आगे, इटली के हाल सुन उड़ जाएंगे होश
Share:

वाशिंगटन: एकाएक बढ़ा ही जा रहा कोरोना का प्रकोप आज पूरी दुनिया के लिए महामारी का रूप लेता रहा है. वही  इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 40000 से अधिक मौते हो चुकी है. लेकिन अब भी यह मौत का खेल थमा नहीं है. इस वायरस ने आज पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है. कई देशों के अस्पतालों में बेड भी नहीं बचे है तो कही खुद डॉ. इस वायरस का शिकार बनते जा रहें है. 

वहीं यह भी  कहा जा रह है कि यूरोप के बाद अब अमेरिका कोरोना वायरस के कहर का केंद्र बनते जा रहा है. अमेरिका में कोरोना से चीन से ज्यादा मौतें हो गई हैं. मंगलवार को अमेरिका में मरने वालों का आंकड़ा 3,415 पर पहुंच गया, जबकि चीन में 3,305 लोगों की मौत हुई है. दुनिया में सबसे ज्यादा अमेरिका में ही 1,75,067 लोग संक्रमित हुए हैं. इटली में मंगलवार को जहां और 837 लोगों की मौत हो गई, वहीं ब्रिटेन में 381 लोगों की जान चली गई. ब्रिटेन में एक दिन में मरने वालों की यह सबसे बड़ी संख्या है.

मिली जानकारी के अनुसार इटली में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 12,428 हो गई है, जबकि एक लाख पांच हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हुए हैं. वहीं, ब्रिटेन में मृतकों का आंकड़ा 1,789 पर पहुंच गया है. 25 हजार से ज्यादा संक्रमित हैं. इटली में कोरोना महामारी में जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए मंगलवार को देशभर में एक मिनट का मौन रखा गया. इस दौरान राष्ट्रीय झंडा भी आधा झुका रहा. छह करोड़ की आबादी वाले इस यूरोपीय देश में द्वितीय विश्वयुद्ध के बाद एक महीने में किसी आपदा के चलते इतने लोगों की जान गई है. 

फ्रांस में एक दिन में 499 की गई जान: जानकारी के लिए हम बता दें कि फ्रांस में मंगलवार को 499 लोगों की मौत हो गई. कोरोना से देश में एक दिन में यह सबसे ज्यादा मौत है. इसके साथ ही मरने वालों का आंकड़ा 3,523 पर पहुंच गया है. संक्रमित लोगों की संख्या 22,757 हो गई है. 

स्पेन में 24 घंटे में 849 की मौत: जंहा इस बात का पता चला है कि स्पेन में पिछले चौबीस घंटे में 849 लोगों की मौत हुई है. इस तरह वहां मरने वालों की संख्या 8,149 हो गई है. पिछले चौबीस घंटे में 9,222 नए लोगों में संक्रमण का पता चला है. देश में संक्रमित लोगों की संख्या 94,417 हो गई है.

कोरोना के कहर में बेहाल ईरान, मौत का आंकड़ा 2,898 पहुंचा

कोरोना : अपनी हरकतों से बाज नही आ रहा चीन, धड़ल्ले से बेच रहा ये घातक जीव

कोरोना: स्पेन में बाद से बदतर होते जा रहे हालात, करीब 13 हज़ार स्वास्थकर्मी भी हुए संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -