कोरोना के कारण स्पेन में बढ़ा मौत का आकंड़ा, एक दिन में मरने वालों की संख्या हुई 932
कोरोना के कारण स्पेन में बढ़ा मौत का आकंड़ा, एक दिन में मरने वालों की संख्या हुई 932
Share:

मेड्रिड: आज के समय में बीमारी हो या कोई आपदा दोनों ही मानव जीवन पर संकट बन ही जाती है. जिसमे से एक है कोरोना वायरस यह एक ऐसी बीमारी है, जिसका अभी तक कोई तोड़ नहीं मिल पाया है. वहीं इस वायरस की चपेट में आने से हजारों मौते हो चुकी है, जबकि लाखों लोग इस वायरस से संक्रमित हुए है. ऐसे में वैज्ञानिकों के लिए यह कहना जरा मुश्किल सा है कि इस बीमारी से कब तक निजात मिल पाएगा. वहीं  कोरोना वायरस का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा. स्पेन में पिछले चौबीस घंटों में 932 लोगों की जान गई है. गुरुवार को यह आंकड़ा 950 था. वहां मृतकों की कुल तादाद 10,935 हो गई है. खास बात यह है कि अमेरिका के बाद स्पेन में सबसे ज्यादा लोग संक्रमित हैं. इनकी संख्या 1,17,710 है. यह हाल तब है, जब स्पेन की आबादी अमेरिका से सात गुना कम है. महामारी से राजधानी मैड्रिड सबसे ज्यादा प्रभावित है. वहां पर 4400 से ज्यादा मौतें हुई हैं. राजधानी के नर्सिग होम बीमार लोगों से भरे पड़े हैं और यहां रहने वाले पचास हजार बुजर्ग लोगों को सबसे ज्यादा खतरा है. स्पेन में पिछले 14 मार्च से लॉकडाउन है. वहीं, इटली में शुक्रवार को 766 लोगों की मौत हो गई और मृतकों की कुल संख्या 14,681 पर पहुंच गई. हालांकि, पिछले दिनों में सबसे ज्यादा शुक्रवार को 19,758 लोग पूरी तरह से ठीक भी हुए हैं. 

संयुक्त राष्ट्र महासचिव का सीजफायर का आग्रह: संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुतेरस ने कहा है कि कोरोना वायरस से अभी और स्थिति खराब होने वाली है. उन्होंने सीरिया, लीबिया और यमन जैसे देशों में सीजफायर का आग्रह किया है, ताकि वो कोरोना से लड़ने की तैयारी कर सकें. 

दुनियाभर में मृतकों की संख्या 60 हजार के करीब: दुनियाभर में कोरोना वायरस का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है. वायरस ने दो सौ से ज्यादा देशों में 10,083,078 लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है. अब तक 58,149 लोगों की मौत हुई है. जबकि, दो लाख 27 हजार से ज्यादा अब तक पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं.

जानिए माखनलाल के जन्म की कुछ खास बातें

बॉलीवुड और टॉलीवुड जैसी फिल्मों से करियर बनाकर महान एक्ट्रेस बनी सिमरन

कभी गलती से भी ना करें यह काम वरना जीवन हो जाएगा बर्बाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -