दुनियाभर में फैला कोरोना का खौफ, मरने वालों की संख्या 69000 के पार
दुनियाभर में फैला कोरोना का खौफ, मरने वालों की संख्या 69000 के पार
Share:

पेरिस: एक तरफ लगातार बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. वहीं इस वायरस के कारण पूरी दुनिया में तवाही पैदा होती जा रही है. हर तरफ लोग मर रहे है. लाखों की तादाद में इस वायरस के संपर्क में आने से संक्रमित हो रहे है. वहीं हर दिन कोई न कोई परिवार पूरी तरह से बर्बाद हो रहा है, वहीं अब तक पूरी दुनिया में मौत का आकंड़ा 69000 से अधिक हो चुका है. 

मिली जानकारी के अनुसार फ्रांस में रविवार को पिछले दो दिनों के मुकाबले कम मौतें हुईं. पिछले चौबीस घंटे में अस्पतालों में 357 लोगों ने दम तोड़ा है और मरने वालों की संख्या 8,078 हो गई है. हालांकि, देश में हालात बहुत ही चिंताजनक हैं. गंभीर हालत में भर्ती मरीज जिनके जिंदा रहने की उम्मीद लगभग समाप्त हो चुकी है अपनी हर सांस के लिए संघर्ष कर रहे हैं. उनके इस कठिन समय में दर्द को कम करने वाली दवा और वेंटीलेटर की कमी के चलते डॉक्टर उन्हें सम्मानजनक मौत देने में भी खुद को असहाय पा रहे हैं.

दुनिया भर में 69 हजार लोगों की मौत: फ्रांस में मरने वालों में 5,889 लोग ऐसे हैं जिन्होंने सरकारी अस्पतालों दम तोड़ा है. जबकि, 2,189 लोगों की ओल्ड एज होम या अन्य चिकित्सा सुविधाओं में मौत हुई है. दुनियाभर में अब तक इस महामारी से 68,310 लोगों की मौत हुई है और 12,58,198 लोग संक्रमित हुए हैं. अब तक 2,59,629 लोग पूरी तरह से ठीक भी हुए हैं. फ्रांस में जैसे-जैसे कोरोना वायरस की महामारी विकराल हो रही चिकित्सा कर्मी उन अनुभवों को साझा कर रहे हैं जिसमें उन्होंने कैसे किसी मरीज को गहन चिकित्सा कक्ष के बिस्तर देना है या नहीं इसका कठोर फैसला किया. फ्रांसीसी जेरोंटोलॉजी और जेरियाट्रिक्स सोसायटी के अध्यक्ष प्रोफेसर ओलिवियर गुएरी ने बताया, 'कुछ मरीजों के लिए ऐसा इलाज बेकार और क्रूर होता है. गहन चिकित्सा कक्ष में इलाज कर रही टीम को यह फैसला करना होता है कि किसे बचाया जा सकता है.' 

लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले इस शख्स को पुलिस ने मारी गोली

इस देश ने कोरोना संक्रमण पर लगाई लगाम

कोरोना संक्रमण फैलने के दौरान चीन से अमेरिका में दाखिल हुए थे 4 लाख लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -