अगर इस प्रस्ताव पर मोदी सरकार की लगी मुहर तो, खिल उठेंगे किसानों के चेहरे
अगर इस प्रस्ताव पर मोदी सरकार की लगी मुहर तो, खिल उठेंगे किसानों के चेहरे
Share:

किसानों के सामने आ रही चुनौतियों और समस्याओं को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेहद फिक्रमंद हैं. किसानों के लिए यह समस्याएं कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए घोषित राष्ट्रीय लॉकडाउन के बीच उत्पन्न हुई है. किसानों के हक में जल्दी ही सरकार कुछ बड़े फैसले ले सकती है. इनमें एक अहम फैसला यह हो सकता है कि किसानों की रबी की उपज को जल्दी मंडी तक पहुंचने से रोकने के लिए सरकार मई के बाद होने वाली सरकारी खरीद पर प्रति कुंतल लगभग 20 रुपए तक का अतिरिक्त लाभ किसानों को दे सकती है.

हिमाचल शिक्षा बोर्ड जल्द कर सकता है 5वीं व 8वीं के विद्यार्थियों को प्रमोट

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि प्रधानमंत्री कार्यालय में इस आशय का एक प्रस्ताव विचाराधीन है, जिस पर जल्दी ही सरकार फैसला ले सकती है. इसके अलावा किसान क्रेडिट कार्ड से लिए गए कर्ज पर लिए जाने वाले ब्याज दर को एक साल के लिए कम करने, बिना पूर्व बकाए का भुगतान किए किसान क्रेडिट कार्ड का नवीकरण (रिन्यूवल) करने, गन्ना किसानों को उनके बकाए का भुगतान कराने जैसे कदम भी उठाए जा सकते हैं.

CORONAVIRUS: युवक ने हैंडपंप को लगाया थूक, स्वास्थ्य विभाग ने किया सील

इस मामले को लेकर सरकारी सूत्रों ने बताया कि इस समय किसानों के सामने सबसे बड़ी समस्या रबी की फसल की कटाई करके उसे बेचने के लिए मंडी और सरकारी खरीद केंद्रों में ले जाने को लेकर आने वाली है. सरकार इसे लेकर बेहद गंभीर है. दूसरा, कोरोना संक्रमण से निबटने के लिए घोषित राष्ट्रीय लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन करने की वजह से देश सभी फैक्ट्रियों, कारखानों में उत्पादन का काम ठप है.

यहां पर कोरोना को खाने के लिए उतावले हो रहे लोग, क्या कर पाएंगे हजम

कोरोना वायरस के बीच रिलीज हुआ गाना 'मुस्कुराएगा इंडिया', नजर आए कई सेलेब्स

जमात से लौटे लोगों के कारण फ़ैल रहा कोरोना वायरस, यूपी का एक इलाका पूरा हुआ सील

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -