अमेरिका में घटा मौत का आंकड़ा, जानें इन दो देशों का क्या है हाल

वाशिंगटन: जैसा की हम सभी इस बात से परिपूर्ण वाकिफ हो चुके है कि कई दिनों से दुनियाभर के कोने- कोने में कोरोना वायरस का खौफ लगातार बढ़ता ही जा रहा है और अब तो इस वायरस ने महामारी का रूप भी ले लिया है, जिसके कारण आज लोगों को न केवल इस वायरस का सामना करना पड़ रहा है, बल्कि खाने की किल्लत से भी जूझना पड़ रहा है. वहीं दिन व दिन कई इलाकों में इस वायरस के कारण हालात बद से बदतर होते जा रहे है. वहीं संक्रमितों और मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है. यदि हम बात करें दुनयाभर में मौत के आंकड़ों की तो आधिकारिक वेबसाइट WORLDOMETER के अनुसार दुनियाभर में अब तक 320,181 लोगों जाने जा चुकी है. 

अमेरिका: 24 घंटे में 759 की मौत: जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका में बीते 24 घंटे में 759 लोगों की कोरोना संक्रमण की वजह से मौत हो गई है. 

नेपाल: संक्रमितों की संख्या 300 पार: नेपाल में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 300 पार पहुंच गई है. नेपाल में 18 मई तक कोरोना संक्रमण (कोविड-19) महामारी के नौ नए मामले आने के साथ ही देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 304 हो गई है और दो मौत के मामले सामने आए हैं. नेपाल के स्वास्थ्य मंत्रालय और जनसंख्या मंत्रालय ने सोमवार को यह जानकारी दी. 

इटली: इटली के लिए राहत की खबर, कोरोना से प्रतिदिन मरने वालों की संख्या 100 से कम: इटली ने कहा है कि देश में कोरोना महामारी से रोजाना मरने वालों की संख्या में कमी आई है. यानी इटली में प्रतिदिन मौत का आंकड़ा 100 से कम हो गया है. यह देश के लिए राहत की खबर है.

दुनियाभर में घिरे चीन ने पेश की सफाई, बोला- हमने कोरोना को लेकर कुछ नहीं छिपाया

तालिबान को अफ़ग़ानिस्तान का करारा जवाब, कहा- भारत हमारे लिए सबसे बड़ा दानदाता

वैज्ञानिक करोल स‍िकोरा का दावा- वैक्सीन बनने से पहले ही मर जाएगा कोरोना !

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -