यहाँ महिलाएं कर रहीं हैं 'कोरोना माई' की पूजा
यहाँ महिलाएं कर रहीं हैं 'कोरोना माई' की पूजा
Share:

वाराणसी: कोरोना वायरस के कहर से इस समय पूरा देश तड़प रहा है। इस महामारी ने ना जाने कितने ही घरों को उजाड़ दिया है। ऐसे में कई लोग इसे जड़ से मिटाने के लिए तरह-तरह के तरिके अपना रहे हैं। अब इसी बीच उत्तर प्रदेश के वाराणसी में महिलाएं खतरनाक वायरस को 'कोरोना माई' मानकर पूजा में जुट चुकी हैं। जी हाँ, उत्तर प्रदेश के वाराणसी में कोरोना को हराने के लिए हर कोई अपने अपने तरीके से प्रयास कर रहा है। यहाँ धर्म की नगरी काशी के गंगा घाटों पर महिलाये प्रार्थना कर रहीं हैं।

यहाँ महिलाएं कोरोना को देवी मानकर सुबह शाम पूजा पाठ करते हुए नजर आ रही हैं। यहाँ सभी महिलाओं को यह विश्वास है कि इस बीमारी से देवी मां जल्द निजात दिलाएंगी। आप सभी जानते ही होंगे कि हमारे भारत में किसी भी महामारी को दैवीय आपदा से जोड़कर देखा जाता है और उसके बाद उसे भगाने के लिए माता, भगवान से प्रार्थना की जाती है। इसी के चलते इन दिनों काशी के गंगा घाट किनारे महिलाएं दर्जनों की संख्या में जुटी हुई हैं। यहाँ महिलाओं ने कोरोना को देवी की संज्ञा देकर उनको प्रसन्न करने के लिए 21 दिनों तक पूजन करने के बारे में सोचा है।

इस समय वाराणसी के जैन घाट पर दर्जनों महिलाएं सुबह शाम इकट्ठा हो जाती हैं और काफी देर तक दीपक फूल माला के साथ मां को मनाने के लिए प्रार्थना करती रहती हैं। यहाँ महिलाओं का अटूट विश्वास है कि ऐसा करने से उनके परिवार और बाल-बच्चे इस बीमारी से दूर रहेंगे।

पेट्रोल-डीजल के दामों में भड़की आग, 2 हफ़्तों में 9वी बार उछला भाव

'लाल सिंह चड्ढा' में दिखेगा साउथ का यह सुपरस्टार

झोलाछाप डॉक्टर ने युवती को चढ़ाई ग्लूकोस की 15 बोतल, हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -