लॉकडाउन के दौरान Whatsapp में आया बड़ा परिवर्तन
लॉकडाउन के दौरान Whatsapp में आया बड़ा परिवर्तन
Share:

कोरोना लॉकडाउन के दौरान लोगों ने अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ कनेक्ट रहने के लिए सबसे ज्यादा व्हाट्सएप का इस्तेमाल किया है। तो दूसरी तरफ व्हाट्सएप ने भी यूजर्स की सुविधाओं को ध्यान में रखकर अपने प्लेटफॉर्म में कई अहम परिवर्तन किए हैं, जिनमें ग्रुप वीडियो कॉलिंग जैसे फीचर्स मौजूद हैं। वहीं आज हम आपको उन बदलावों के बारे में बताएंगे, जिन्होंने व्हाट्सएप के प्लेटफॉर्म को बदल दिया है। 

15 सेकेंड का वीडियो स्टेटस 
लॉकडाउन के दौरान यूजर्स ने व्हाट्सएप पर जमकर वीडियो स्टेटस शेयर किए हैं, जिसकी वजह से कंपनी के सर्वर पर बहुत दबाव पड़ा है। व्हाट्सएप ने इस दबाव कम करने के लिए ही वीडियो स्टेटस की लिमिट को कम कर दिया है। अब यूजर्स व्हाट्सएप पर सिर्फ 15 सेकेंड की वीडियो ही शेयर कर पाएंगे। इससे पहले यूजर्स इस प्लेटफॉर्म पर 30 सेकेंड का वीडियो स्टेटस ही डाल पाते थे।

फॉरवर्ड मैसेज को किया सीमित 
सोशल मीडिया पर कोरोना वायरस को लेकर फैलाए जा रहे अफवाह को लेकर व्हाट्सएप ने बड़ा फैसला लिया है। व्हाट्सएप ने मैसेज फॉरवर्डिंग को सीमित कर दिया है। व्हाट्सएप यूजर्स अब किसी मैसेज को एक बार में ही सिर्फ एक ही यूजर को फॉरवर्ड कर सकेंगे। इससे पहले किसी मैसेज को एक बार में पांच लोगों को फॉरवर्ड करने की सुविधा थी, हालाकि यह फीचर एक अपडेट के बाद ही एक्टिव होगा।

ग्रुप वीडियो कॉल को बनाया आसान
व्हाट्सएप ने यूजर्स को ध्यान में रखकर ग्रुप वीडियो कॉलिंग को पहले की तुलना में अब आसान बन दिया है। नए फीचर के तहत यूजर्स एक साथ ही सभी सदस्यों को वीडियो कॉल कर सकेंगे। इससे पहले यूजर को चारों यूजर्स को एक-एक करके ग्रुप कॉल में जोड़ना पड़ता था।

फर्जी खबर को लेकर नया फीचर होगा लॉन्च
कोरोना वायरस को लेकर इन दिनों सोशल मीडिया पर फर्जी खबर तेजी से वायरल हो रही हैं। यही वजह है कि व्हाट्सएप जल्द एक नया फीचर लेकर आने वाला है। यूजर्स को फॉरवर्ड फीचर के साइड में एक सर्च ऑप्शन मिलेगा, जिसपर टैप करते ही मैसेज से जुड़ी जानकारी को इंटरनेट पर सर्च किया जा सकेगा। फिलहाल, यह फीचर स्टेबल वर्जन पर उपलब्ध नहीं है। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी जल्द इस फीचर को लॉन्च करेगी। 

Huami ने वर्क फॉर डॉक्टर्स कैंपेन के जरिये 10 हजार डॉक्टर्स को दिए मास्क

Facebook ने लॉन्च किया 'Quiet Mode' जानिये क्या है खास

यूजर्स का इंतज़ार हुआ खत्म, Mi A3 को मिला नया अपडेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -