इंदौर में 6 लोग मिले AY.4 कोरोना वैरिएंट से संक्रमित, सभी थे डबल वैक्सीनेटेड
इंदौर में 6 लोग मिले AY.4 कोरोना वैरिएंट से संक्रमित, सभी थे डबल वैक्सीनेटेड
Share:

इंदौर: ब्रिटेन में तबाही मचाने वाले कोरोना के डेल्टा वैरिएंट का ही नया रूप AY.4 अब भारत में भी मिल चुका है। जी दरअसल मध्य प्रदेश में 6 मरीज इस वैरिएंट से संक्रमित मिले हैं। सीएमएचओ बीएस सैत्य का कहना है कि जितने भी मरीज संक्रमित पाए गए हैं सभी मरीज पूरी तरह से वैक्सीनेटेड थे। अब यह सवाल खड़ा हो रहा है कि क्या AY.4 वैरिएंट ज्यादा संक्रामक है? हालाँकि इस सवाल पर सेंटर फॉर सेल्युलर एंड मॉलिक्यूलर बायोलॉजी (CCMB) के पूर्व डायरेक्टर राकेश मिश्रा का कहना है कि, 'अभी इस बात के कोई सबूत नहीं है कि AY.4 डेल्टा वैरिएंट की तुलना में ज्यादा संक्रामक है।'

इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि ये नया वैरिएंट नहीं है। आप सभी को बता दें कि राकेश मिश्रा ने एक मशहूर वेबसाइट से बात करते हुए बताया कि, 'अभी इस बात के कोई सबूत नहीं है कि AY.4 के कारण ब्रेकथ्रू इन्फेक्श या री-इन्फेक्शन या संक्रमण बढ़ सकता है।' आपको बता दें कि AY.4 कोरोनावायरस के डेल्टा वैरिएंट का ही सब-लाइनेज है। इसी बारे में राकेश मिश्रा ने कहा कि ये कोई नया वैरिएंट नहीं है।इसी के साथ, उन्होंने ये भी कहा कि अभी कोविड एप्रोप्रिएट बिहेवियर का पालन करना होगा, क्योंकि कोरोना अभी गया नहीं है।

आपको हम यह भी जानकारी दे दें कि दुनियाभर में AY.4 के सबसे ज्यादा मामले ब्रिटेन में सामने आए हैं। इस लिस्ट में अमेरिका भी शामिल है जहाँ इसका असर देखने को मिल रहा है। इंदौर में इस इस वैरिएंट से 6 लोग संक्रमित मिले हैं और इससे इंदौर के लोगों की चिंता बढ़ गई है।

MP: OMG 2 की शूटिंग सेट पर विवाद, कम किराया देने पर उठे सवाल

इंदौर में मिला कोरोना का नया वैरिएंट AY-4, नरोत्तम मिश्रा ने कही यह बात

CBI ने दर्ज किया इंदौर की कंपनी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -