कोरोना वैक्सीन पर वैज्ञानिकों का दावा, कहा- 2021 की शुरुआत में आएगी कोरोना वायरस की वैक्सीन
कोरोना वैक्सीन पर वैज्ञानिकों का दावा, कहा- 2021 की शुरुआत में आएगी कोरोना वायरस की वैक्सीन
Share:

वाशिंगटन: विश्वभर में कोविड-19 महामारी से उत्पन्न संकट अब तेजी से बढ़ता जा रहा है. इस बीच पूरे विश्व में लोग कोविड-19 वैक्सीन की प्रतीक्षा कर रहे हैं. इसी दौरान एक शीर्ष अमेरिका के संक्रामक रोग विशेषज्ञ ने कोविड-19 वैक्सीन को लेकर बड़ा खुलासा किया है. अमेरिका के सबसे बड़े संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉ. एंथनी फासी ने कहा है कि अगले वर्ष की शुरुआत तक कोविड-19 की वैक्सीन बनकर तैयार हो होने वाली है. इतना ही नहीं उन्होंने कहा है कि अगले वर्ष की शुरुआत तक विश्वभर में कोविड-19 वैक्सीन की कई 100 करोड़ से ज्यादा डोज तैयार किया जाने वाला है.

अमेरिका के सबसे बड़े संक्रामक रोग विशेषज्ञ एंथोनी फासी ने न्यूज़ एजेंसी को दिए एक साक्षतकार में इस बात को सत्य बताया है. जिसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि अगले वर्ष के शुरू होते ही कोविड-19 वैक्सीन की करोड़ों खुराक बनने की सफल रहे. मिली जानकारी के अनुसार जिसके साथ ही उन्होंने आशा जताते हुए कहा है कि वैक्सीन की सहायता से हम कोविड-19 के संक्रमण को हराने और इससे उबरने में सफल हो जाएंगे, जिसने अब तक विश्वभर में 7 लाख से ज्यादा लोगों ने अपनी जान खो दी है. वहीं इस वायरस की अमेरिका में 2021 की शुरुआत में करोड़ों वैक्सीन की खुराक उपलब्ध की जाने वाली है.

फासी ने बतया है कि आने वाले साल तक वैक्सीन का डोज आने का लक्ष्य इसलिए पूरा कर किया जाने वाला है.  क्योंकि दवा निर्माता कंपनी, टीकों की बड़ी आपूर्ति के लिए इसके तेजी से निर्माण की तैयारी कर सकते है. जिससे समय बच पाए. 

पाक की एक और नापाक हरकत, नौकरी देने के लिए कर रहा ये काम

पाक को लेकर हुआ एक और खुलासा, अपनी झूठी शान के लिए बड़ी बहन ने छोटी को उतारा मौत के घाट

इजराइल में कोरोना से मचा हाहाकार, सामने आए 1,721 नए मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -