कोरोनावायरस वैक्सीन ड्राई रन आज 4 राज्यों में होगा शुरू
कोरोनावायरस वैक्सीन ड्राई रन आज 4 राज्यों में होगा शुरू
Share:

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने सोमवार को चार राज्यों आंध्र प्रदेश, असम, गुजरात और पंजाब में कोरोना वायरस टीकाकरण अभियान की सूखी शुरुआत की ताकि इसकी तैयारी का आकलन किया जा सके। इसे मंगलवार को भी जारी रखा जाएगा। टीकाकरण के बाद संभावित प्रतिकूल घटनाओं के प्रबंधन पर ध्यान दें, और सूखे रन जिसमें कोल्ड स्टोरेज और परिवहन व्यवस्था पर जांच शामिल है, प्रत्येक राज्य में चयनित जिलों में किए जाने वाले कार्यक्रम का हिस्सा होगा।

सभी चार राज्य कार्यक्रम के दौरान रिकॉर्ड किए गए केंद्र को अपनी टिप्पणियों की रिपोर्ट करेंगे। सरकार ने पहले चरण में 30 करोड़ लोगों को कवर करने की योजना बनाई है, जब यह कोरोना वायरस के लिए एक वैक्सीन तैयार करता है। अब तक कुल 2,360 प्रशिक्षण सत्र आयोजित किए गए हैं, और 7,000 अधिकारियों को प्रशिक्षित किया गया है, जिनमें चिकित्सा अधिकारी और टीकाकार शामिल हैं। आंध्र प्रदेश में कृष्णा जिले में होने वाले ड्राई रन का उद्देश्य राज्य में नियोजित संचालन और निर्धारित किए गए तंत्रों का परीक्षण करना है, स्वास्थ्य आयुक्त कटमनेनी भास्कर ने रविवार को मीडिया के सामने बताया। चार राज्यों में, प्रत्येक सत्र के लिए 25 सत्र पूर्व-पहचाने गए लाभार्थियों - स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के साथ चिन्हित स्थानों पर पाँच सत्र आयोजित किए जाएंगे।

सह-जीत की व्यवहार्यता  एक इलेक्ट्रॉनिक अनुप्रयोग जो लाभार्थियों की पहचान करता है, और परिचालन दिशानिर्देशों के अनुसार टीका परिचय के लिए आवश्यक शर्तें का मूल्यांकन किया जाएगा।

मप्र विधानसभा के शीतकालीन सत्र में 61 कर्मचारी समेत 5 विधायक को हुआ कोरोना

जब्त होगी राजा महमूदाबाद की 400 हेक्टेयर जमीन, 13 साल केस चलने के बाद आया फैसला

आज ड्राइवरलेस मेट्रो को हरी झंडी दिखाएंगे पीएम मोदी, इस रूट पर चलेगी ट्रेन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -