कोरोना वैक्सीन को लेकर ब्राज़ील के राष्ट्रपति बोले-
कोरोना वैक्सीन को लेकर ब्राज़ील के राष्ट्रपति बोले- "कोरोनावायरस वैक्सीन लोगों को 'मगरमच्छ' में बदल सकता है"
Share:

ब्रासीलिया: ब्राजील को कोरोना वायरस का सामना करना पड़ा 7.1 मिलियन से अधिक मामले और अपनी 212 मिलियन आबादी के बीच कोविड-19 से लगभग 185,000 मौतें हुई हैं। ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो ने कहा कि फाइजर-बायोएनटेक द्वारा विकसित टीका लोगों को मगरमच्छ या दाढ़ी वाली महिलाओं में बदल सकता है।

इस सप्ताह जायर बोल्सोनारो ने जोर देकर कहा कि उन्हें टीकाकरण नहीं किया जाएगा, यहां तक ​​कि देश के मास इनोक्यूलेशन प्रोग्राम को लॉन्च करने के दौरान भी। गुरुवार को उन्होंने कहा "फाइजर अनुबंध में यह बहुत स्पष्ट है: 'हम किसी भी दुष्प्रभाव के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।" यदि आप एक मगरमच्छ में बदल जाते हैं, तो यह आपकी समस्या है।” दवा निर्माताओं का जिक्र करते हुए उन्होंने आगे कहा "अगर आप अलौकिक हो जाते हैं अगर एक महिला दाढ़ी बढ़ाना शुरू कर देती है या अगर कोई व्यक्ति एक कर्कश आवाज के साथ बोलना शुरू कर देता है, तो उन्हें इससे कोई लेना-देना नहीं होगा।"

उस टीके का ब्राजील में हफ्तों से परीक्षण चल रहा है और पहले से ही संयुक्त राज्य अमेरिका और ब्रिटेन में इसका इस्तेमाल किया जा रहा है। बुधवार को टीकाकरण अभियान शुरू करते समय, बोल्सनारो ने यह भी कहा कि यह नि: शुल्क होगा, लेकिन अनिवार्य नहीं। लेकिन एससी ने गुरुवार को फैसला सुनाया कि टीका अनिवार्य था, हालांकि लोगों पर "मजबूर" नहीं किया जा सकता था।

यमन के राष्ट्रपति ने की नई शक्ति साझा सरकार के गठन की घोषणा

चीन कोविड-19 मूल ट्रेसिंग पर WHO के साथ करने वाला है काम

न्यूयॉर्क में मध्यम, उच्च विद्यालयों के लिए उचित प्रवेश के लिए नीतिगत परिवर्तन का होगा परिचय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -