फिर विकराल रूप ले रहा है कोरोना, 24 घंटों में 93 हजार संक्रमित मामले आए सामने
फिर विकराल रूप ले रहा है कोरोना, 24 घंटों में 93 हजार संक्रमित मामले आए सामने
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया में आतंक मचा रखा है वही इस बीच कोरोना संक्रमण के केस में निरंतर बढ़ोतरी के बीच शनिवार को देश के दैनिक केस 93 हजार तकरीबन कोरोना के केस सामने आए। वहीं चार माहों में पहली बार मौतों का आंकड़ा भी 500 के पार हो गया है। देश में कोरोना केसों की स्थिति ये है कि अब सबसे प्रभावित देशों की सूचि में ये सबसे ऊपर है। रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को देशभर में कोरोना के दैनिक केस 90 हजार के लगभग थे, जो कि अमेरिका (70,024) तथा ब्राजील (69,662) से अधिक रहे। बीते वर्ष अक्टूबर के पश्चात् यह पहला दिन था जब भारत में कोरोना के केस विश्वभर में सबसे अधिक हैं।

यहां तक ​​कि दैनिक मामलों के सात-दिवसीय रोलिंग औसत के अनुसार, भारत में करीब 69 हजार की संख्या में बढ़ोतरी हुई है जो कि सिर्फ ब्राजील की 72,238 की गिनती के पीछे है। हालांकि रिपोर्ट के अनुसार, जिस गति में भारत में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं आशा है कि शीघ्र ही कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा ब्राजील को पीछे छोड़ देगी। इससे पहले बीते वर्ष 19 अक्टूबर को भारत के सात-दिवसीय औसत दैनिक मामले विश्व में सबसे ज्यादा थे। बाद में मामलों में बड़े स्तर पर वृद्धि ने अमेरिका को विश्व के अग्रणी कोरोनोवायरस हॉटस्पॉट बना दिया था।

TOI के आंकड़ों के मुताबिक, भारत में शनिवार को कोरोना के 93,077 नए केस दर्ज किए गए हैं। 19 सितंबर के पश्चात् से यह सबसे ज्यादा एक दिन का मामला था। वहीं बीते 24 घंटों में दर्ज की गई 514 मौतों के साथ, दैनिक मृत्यु भी 4 दिसंबर के पश्चात् पहली बार 500 को पार कर गई है। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों के बढ़ने की गति जारी रही, प्रदेश में 49,447 ताजा केस सामने आए हैं, प्रदेश में 277 मौतें भी दर्ज की गईं। इस मध्य मुंबई में भी कोरोना संक्रमण के केस बढ़ते जा रहे हैं। मुंबई में शनिवार को 9,108 मामले दर्ज किए गए जो कि 24 घंटे में भारी उछाल के साथ एक दिन में आने वाले सबसे अधिक केसों का रिकॉर्ड तोड़ता रहा है।

हाथरस मामला: पत्रकार सिद्दीक़ी कप्पन समेत 8 के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, साजिश का आरोप

जम्मू में 3 आतंकियों की मौत के बाद, क्रोधित हुए लोगों ने किया ये काम

नक्सली हमले का शिकार हुए जवानों को अमित शाह ने दी श्रद्धांजलि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -