नोएडा से दिल्‍ली जाने वाले अवश्य पढ़ें ये खबर
नोएडा से दिल्‍ली जाने वाले अवश्य पढ़ें ये खबर
Share:

कोविड-19 संक्रमण के प्रसाव को रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन घोषित किया गया था. ऐसे में एक से दूसरे जिले में जाने के लिए भी बहुत दिक्कत उठानी पड़ रही है. अनलॉक की प्रक्रिया को चरणबद्ध तरीके से लागू करने के पश्चात भी दिल्‍ली-NCR में निर्बाध तरीके से आना-जाना आसान नहीं है. खासकर नोएडा-गाजियाबाद से दिल्‍ली आने या जाने के लिए पास की जरूरत होती है. अब अनलॉक के चौथे चरण (UNLOCK 4.0) में इससे मुक्ति मिल सकती है. स्‍थानीय प्रशासन आवाजाही के लिए पास सिस्‍टम को समाप्‍त करने की तैयारी कर रहा है. ऐसा होने पर आमलोगों और नौकरीपेशा के लिए बेहद आसानी होने की आशा है. ऐसे लोगों को केवल आरोग्‍य सेतु एप्‍प पर ग्रीन स्‍टेटस दिखाना होगा.

गणेश चतुर्थी के मौके पर सारा ने बिखेरे जलवे, शेयर की ये शानदार फोटो

स्‍थानीय प्रशासन यह कदम यूपी सरकार के उस निर्देश के पश्चात उठाने जा रहा है, जिसमें लोगों  और माल ढुलाई की आवाजाही पर सभी पाबंदी को समाप्त करने की बात कही गई है. हालांकि, अभी यह स्‍पष्‍ट नहीं है कि वीकेंड के दौरान लोगों के आने-जाने पर पूर्व की तरह प्रतिबंध रहेगा या नहीं. यूपी सरकार के इस फैसले से दिल्‍ली और एनसीआर के दूसरे शहरों में रहने वाले हजारों लोगों को राहत मिल सकती है. बता दें कि अनलॉक का फोर्थ स्टेज 1 सितंबर से लागू होने जा रहा है. इस स्टेज में लोगों को अन्‍य कई तरह की रियायतें देने की तैयारी है.

जानिए कोरोना को पराजित करने के बाद कितने समय तक रहती एंटीबॉडी

बता दे कि गाजियाबाद और नोएडा से राजधानी जाने वाले लोगों को पास और परमिट से मुक्ति तो दे दी जाएगी, किन्तु इसके बदले नई व्‍यवस्‍था अमल में लाने की तैयारी है. ऐसे लोगों को मोबाइल फोन पर इंस्‍टॉल आरोग्‍य सेतु एप्‍प पर ग्रीन स्‍टेटस दिखाना होगा. ऐसा करने के बाद ही उन्‍हें आवाजाही की अनुमति मिल सकेगी. इस दौरान सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करना भी अनिवार्य होगा. दूसरी तरफ, ट्रैवल परमिट सिस्‍टम भी खत्म कर दिया जाएगा. इससे माल ढुलाई करने वाले वाहनों को बहुत आसानी होगी.

चंद्रयान-3 की तैयारी में जुटा इसरो, कर्नाटक की धरती पर चल रहा हैं काम

'अगर अध्यक्ष पद के लिए चुनाव नहीं हुआ तो अगले 50 सालों तक विपक्ष में बैठेगी कांग्रेस'

राहुल गाँधी बोले- बड़े उद्योगपतियों को दी गई 1450000000000 रुपये की टैक्स-छूट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -