कोरोनावाइरस वायरस का भय भारत में गहराया, दो मरीजों की टेस्ट रिपोर्ट में सामने आया चौकाने वाला सच
कोरोनावाइरस वायरस का भय भारत में गहराया, दो मरीजों की टेस्ट रिपोर्ट में सामने आया चौकाने वाला सच
Share:

कोरोनावाइरस वायरस की भारत में दस्तक की संभावना जताई जा रही थी. इस वायरस से ग्रसित होने का शक दो मरीजों को लेकर था. जिन्हे मुंबई के सिविक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. दोनो लोगों का टेस्ट नेगेटिव ​आया है.इन दोनों के कोरोनावाइरस की चपेट में होने की आशंका थी. इनकी रिपोर्ट्स नेगेटिव आई हैं. अधिकारियों का कहना है कि तीसरे व्यक्ति के खून के नमूने को जांच के लिए पुणे के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी (एनआईवी) भेजा जाएगा. जिन दो लोगों के टेस्ट नेगेटिव आए हैं उन्हें बृहन्मुंबई महानगर पालिका के कस्तूरबा अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में निरंतर निगरानी में रखा जाएगा. अधिकारियों ने कहा कि उनके डिस्चार्ज को लेकर फैसला शनिवार को किया जाएगा. उन्होंने बताया कि यह दोनों अब भी निगरानी में हैं.

प्रशांत किशोर ने सुशील मोदी पर साधा निशाना, वीडियो शेयर कर कही ये बात

इस मामले को लेकर राज्य स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने कहा, 'उन्हें डिस्चार्ज करने का फैसला शनिवार को होगा। यह उनके स्वास्थ्य की स्थिति पर निर्भर करता है. तीसरे व्यक्ति के खून के नमूने को शनिवार को एनआईवी भेजा जाएगा।' रविवार तक रिपोर्ट आने की संभावना है. जिन दो लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव है वह चीन की यात्रा पर गए थे। उन्हें 23 जनवरी को अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

आलीशान बंगले और कारो के मालिक अक्षय कुमार, फिल्मो में आने से पहले थे वेटर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि तीसरा व्यक्ति हांगकांग से लौटा है और उसे शुक्रवार को भर्ती कराया गया है. अधिकारियों के अनुसार 19 जनवरी से शुक्रवार रात तक कोरोनोवायरस को लेकर छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कुल 2,056 यात्रियों ने थर्मल स्क्रीनिंग की. इनमें से सात यात्री महाराष्ट्र से थे.महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने शुक्रवार को नागरिकों से न घबराने की अपील की क्योंकि देश में अब तक कोरोनोवायरस संक्रमण का कोई मामला नहीं पाया गया है. वहीं किसी भी देश की यात्रा से लौटने वाले यात्री की जांच की जा रही है.

NRC के समर्थन में उतरे राज ठाकरे, 9 फरवरी को मुंबई में रैली निकालेगी MNS

चेन्नई में '83' का पोस्टर रिलीज करेगी भारतीय क्रिकेट टीम

Republic Day 2020: 26 जनवरी 1950 को प्रथम राष्ट्रपति डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद ने शपथ ग्रहण करने के बाद किया ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -