कोरोना वायरस के परीक्षण में अरबो रूपये खर्च करेगा ट्रम्प प्रशासन
कोरोना वायरस के परीक्षण में अरबो रूपये खर्च करेगा ट्रम्प प्रशासन
Share:

वाशिंगटन: दुनियाभर में दिनों दिन लगातार बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर मासूम लोगों की जान का दुश्मन  बन चुका है, हर दिन इस वायरस के कारण दुनियाभर में हजारों मौते हो रही है. वहीं लगातार संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रह है, इतना ही नहीं अब तो कोरोना वायरस ने एक महामारी का रूप भी ले लिया है जिसके बाद से लोगों के घरों में खाने की किल्लत बढ़ती ही जा रही है न जाने इस वायरस के कारण और ऐसी कितनी मासूम जिंदगियां है जो तबाही के कगार पर आ चुकी है. वहीं अब तक दुनियाभर में मौत का आंकड़ा 2 लाख 87  हजार के पार हो चुका है और अभी भी इस वायरस का कोई तोड़ नहीं मिल पाया है. वहीं  व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने सोमवार को घोषणा करते हुए कहा कि, डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन संयुक्त राज्य अमेरिका में कोरोना वायरस परीक्षण के लिए 11 बिलियन अमरीकी डॉलर (8,34,80,65,00,000) आवंटित करेगा. अधिकारी ने सोमवार को एक ब्रीफिंग के दौरान कहा कि हम 11 बिलियन अमेरिकी डॉलर राज्यों को भेजे जाने की घोषणा कर रहे हैं. यह सीधे परीक्षण का समर्थन करने के लिए है.

समाचार एजेंसी  ने बताया कि यह कोष CARES अधिनियम से प्रदान किया जाएगा, जो पहले से ही कांग्रेस द्वारा अनुमोदित है, और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा कानून में हस्ताक्षरित है. अधिकारी ने आगे कहा कि "राज्य हमें केवल कुछ हफ्तों के भीतर एक पूर्ण परीक्षण कार्यक्रम प्रदान करेंगे, जहां हमने उन्हें अपनी रणनीति और और लक्ष्यों की आपूर्ति करने के लिए कहा है, न केवल उन लोगों का परीक्षण करने के लिए जिन्हें निदान की आवश्यकता है क्योंकि वे बीमार हैं, लेकिन संपर्क ट्रेसिंग के लिए भी अधिकारी ने कहा कि समुदाय में उन लोगों की निगरानी और जांच की जा रही है, क्योंकि इस वायरस की एक बहुत बड़ी विषमता है.

राष्ट्रपति ट्रंप ने ब्रिफिंग के दौरान बताया कि इस हफ्ते संयुक्त राज्य अमेरिका 10 मिलियन परीक्षण पास करेगा, जो किसी भी अन्य देश की संख्या से लगभग दोगुना है. हम दक्षिण कोरिया, यूनाइटेड किंगडम, फ्रांस, जापान, स्वीडन, फिनलैंड और कई अन्य देशों की तुलना में प्रति व्यक्ति अधिक लोगों का परीक्षण कर रहे हैं. जानकारी के लिए बता दें कि इस वक्त दुनियाभर में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. दुनियाभर के करीब 41 लाख लोग इसकी चपेट में आ चुके है. वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले देश अमेरिका है. यहां 10 लाख से अधिक लोग अब तक संक्रमित हो चुके हैं. गौरतलब है कि कोरोना वायरस का सबसे पहले मामला चीन के वुहान शहर में आया था. इसके बाद से ये बाकी देशों में बड़ी तेजी के साथ फैलना शुरु हो गया. फिलहाल, भारत, अमेरिका, चीन समेत कई बड़े देश वायरस की वैक्सीन खोजने में लगे हुए हैं.

कोरोना: सऊदी अरब पर भी मंडराया आर्थिक संकट, कई वस्तुओं पर तीन गुना किया टैक्स

जल्द भारत लाया जा सकता है भगोड़ा नीरव मोदी, लंदन कोर्ट में प्रत्यर्पण के लिए सुनवाई शुरू

परमाणु युद्ध की तैयार कर रहा चीन ? 300 फीसदी बढ़ाना चाहता है न्यूक्लियर हथियार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -