Coronavirus: इन एप्स की मदद से आ सकते है अपनों के करीब
Coronavirus: इन एप्स की मदद से आ सकते है अपनों के करीब
Share:

कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी का रूप ले चुका है और अब यह भारत में दूसरी स्टेज में पहुंच गया है। इसके साथ ही इस वजह से भारत सरकार ने लोगों से सोशल डिस्टेंस यानी सामाजिक दूरी बनाने को कहा है। अधिकतर  शहरों में लॉकडाउन की स्थिति हो गई है, जिससे लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं। यदि  ऐसे में आप भी सोशल डिस्टेंसिंग के कारण अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से नहीं मिल पा रहे हैं, तो हम आपके लिए खास एप्स लेकर आए हैं। इन एप्स के तहत आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ खोलकर बातें कर सकते है ।  

Whatsapp 
आप इस दौरान व्हाट्सएप के जरिए अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के करीब रह सकते हैं। आपको इस प्लेटफॉर्म में मैसेजिंग से लेकर ऑडियो और वीडियो कॉलिंग करने तक सुविधा मिल सकती है । इसके अलावा इस प्लेटफॉर्म के जरिए आप अपने ऑफिस के अधिकतर काम भी कर पाएंगे।

Facebook Messenger 
फेसबुक मैसेंजर के जरिए आप भी अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ दिल खोलकर बाते कर सकते हैं। वहीं आपको इस प्लेटफॉर्म पर मैसेज भेजने से लेकर वीडियो और ऑडियो कॉलिंग करने की सुविधा मिलेगी।

Instagram 
वैसे तो लोग इंस्टाग्राम पर फोटो और वीडियो शेयर करते हैं। लेकिन, इस प्लेटफॉर्म पर आप दोस्तों के साथ वीडियो कॉलिंग करने से लेकर चैटिंग कर सकते है।

Skype
इस एप को स्मार्टफोन, टैबलेट, लैपटॉप और कंप्यूटर पर आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके जरिए अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ वीडियो कॉल, वॉयस कॉल और मैसेज कर सकते हैं। इसके अलावा आपको ऑफिस के लिए इस प्लेटफॉर्म पर बिजनेस मीटिंग और कॉफ्रेंस करने की सुविधा भी मिल सकती है ।

आधार कार्ड में एड्रेस बदलना हुआ ज्यादा आसान

ऐसे चलेगा पता साधारण खांसी है या कोरोना?

Redmi Note 9S शानदार फीचर्स के साथ हुआ लॉन्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -