हिमाचल प्रदेश : बाहरी व्यक्ति को राज्य में इस परिस्थिति का करना पड़ रहा सामना
हिमाचल प्रदेश : बाहरी व्यक्ति को राज्य में इस परिस्थिति का करना पड़ रहा सामना
Share:

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में कोरोना वायरस के चलते थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है. बाहर से आने वाले लोगों की बजौरा में थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है, ताकि कोरोना से संक्रमित कोई भी संदिग्ध जिला में प्रवेश न कर सके.इसी प्रकार की थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था शीघ्र ही मनाली में भी शुरू की जाएगी. निगम दिन में तीन बार बस अड्डों को सैनिटाइज कर रहा है.

कमलनाथ सरकार के पास नहीं है बहुमत, फ्लोर टेस्ट से पहले दिग्विजय ने दिया संकेत

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि निजी बसों को भी सैनिटाइज करने के निर्देश जारी किए गए हैं. सभी चालकों और परिचालकों को मास्क और हैंड सैनिटाइजर उपलब्ध करवाए गए हैं. इसका खर्च निगम की ओर से वहन किया जा रहा है. प्रत्येक बस में यह प्रमाणपत्र लगाने को कहा गया है कि चलने से पूर्व बस पूरी तरह से सैनिटाइज की गई है और यात्रा के लिए पूरी तरह से सुरक्षित है. ऑटो और टैक्सी चालकों को भी मास्क उपलब्ध करवाए जा रहे हैं.

इस स्पेशल टास्क फोर्स को मिली अर्थव्यवस्था बचाने की जिम्मेदारी

अगर आपको नही पता तो बता दे कि इन्हें भी विभाग की ओर से सैनिटाइजर प्रदान किए जाएंगे. बस अड्डों पर लाउड स्पीकरों के माध्यम से बसों की सफाई को लेकर बार-बार बताया जा रहा है. उन्होंने निगम के अधिकारियों, चालकों और परिचालकों को दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करने को कहा गया है.डीसी कुल्लू ऋचा वर्मा ने कहा कि कोरोना वायरस को रोकने में यदि कोई सहयोग नहीं करता है तो उसके विरुद्ध आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई करने का प्रावधान है और इस संबंध में पहले ही एडवाइजरी जारी की जा चुकी है.

अमेरिकन बाइक निर्माता कंपनी हार्ले डैविडसन भारतीय सैन्य कर्मियों को दे रही ये ख़ास तौफा

अंजलि मेनन बनाएगी सामाजिक भेद को लेकर फिल्म

कोरोना: पीएम मोदी के आग्रह के बाद भी नहीं सुधर रहे लोग, वायरल Video दे रहा सबूत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -