ऐसे चलेगा पता साधारण खांसी है या कोरोना?
ऐसे चलेगा पता साधारण खांसी है या कोरोना?
Share:

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए नई दिल्ली, राजस्थान और पंजाब जैस शहरों में कर्फ्यू लगा दिया है। वहीं भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 400 के पार पहुंच गई है। भारतीय रेलवे को 31 मार्च तक बंद किया गया है जो कि इतिहास में पहली बार हुआ है।वहीं  कोरोना वायरस को लेकर लोगों में दहशत का माहौल हो रहा है, फिलहाल कोरोना जैसी महामारी में घबराने से काम नहीं हो सकता है , बल्कि आपको सावधानी की ज्यादा जरूरत है। इसके साथ ही लोगों से मिलना-जुलना बंद कर दीजिए और घरों में रहना शुरू कर दीजिए और अगर किसी प्रकार की दिक्कत हो रही है तो कोरोना वायरस को लेकर जारी किए नंबर 1075 पर फोन करें। 

इसके अलावा आप घर बैठे भी लक्षण बताकर जान सकते हैं कि आप कोरोना वायरस से संक्रमित तो नहीं हैं। चलिए जानते हैं कि घर बैठे मोबाइल से कोरोना वायरस के बारे में पता लगाने का तरीका।  अपोलो अस्पताल ने कोरोना वायरस को लेकर एक वेबसाइट लॉन्च की है जिसका यूआरएल https://covid.apollo247.com/ है। इस वेबसाइट पर जाने के बाद सबसे पहले आपसे आपकी उम्र पूछी जा सकती है | वहीं उम्र के बाद आपसे यह पूछा जाएगा कि आपके महिला हैं या पुरुष। वहीं इसके बाद आपको यह बताना होगा कि आपके शरीर का तापमान कितना है। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की ये सब बताने के बाद आपसे पूछा जाएगा कि खांसी, कफ, कमजोरी और गले में दर्द तो नहीं है। वहीं  इन सभी सवालों के जवाब देने के बाद आपके द्वारा बताए लक्षण के आधार पर आपको बताएगा जाएगा कि आपकी स्थिति नॉर्मल है, मीडियम है या फिर सीरियस है। इसके साथ ही आपको डॉक्टर से सलाह लेने का भी विकल्प मिलेगा। तो इस तरह से आप लक्षण बताकर फोन से ही कोरोना के बारे में काफी हद तक जानकारी हासिल कर सकते हैं और भ्रम दूर कर सकते हैं। असल में यह वेबसाइट लक्षण के आधार पर बताती है कि आपको कोरोना से कितना खतरा है।

Redmi Note 9S शानदार फीचर्स के साथ हुआ लॉन्च

Samsung के इन दो स्मार्टफोन पर मिलेगा कैशबैक ऑफर

Huawei की इस सीरीज की जानकारी हुई लीक, मिल सकता है 50MP का कैमरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -