स्वदेश जाने के लिए तड़प रहा U -17 महिला टीम का यह कोच 

स्वदेश जाने के लिए तड़प रहा U -17 महिला टीम का यह कोच 

भारतीय महिला अंडर-17 विश्व कप फुटबॉल टीम के स्वीडिश कोच थॉमस डेनेरबी बुधवार को स्वदेश रवाना होंगे क्योंकि कोविड-19 महामारी के चलते देश में 21 दिन के लॉकडाउन से खिलाड़ियों की ट्रेनिंग रूक गयी है. स्वीडिश सरकार ने भारत में अपने नागरिकों को ले जाने का इंतजाम किया है, डेनेरबी और हमवतन फिटनेस कोच पर कार्लसन इसी फ्लाइट से रवाना होंगे. भारतीय फुटबॉल महासचिव कुसल दास ने मंगलवार को पीटीआई से कहा, ‘हां, मुख्य कोच डेनेरबी कल अपने घर स्वीडन के लिए रवाना हो रहे हैं. अभी कोई ट्रेनिंग नहीं चल रही और खिलाड़ी भी अपने घर जा चुके हैं.’

फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप भारत में पांच स्थलों पर दो से 21 नवंबर तक खेला जाएगा. साठ साल के अनुभवी डेनेरबी को पिछले साल नवंबर में मुख्य कोच नियुक्त किया गया था, उन्होंने स्वीडन की महिला राष्ट्रीय टीम को 2011 में जर्मनी में फीफा महिला विश्व कप में तीसरे स्थान तक पहुंचाया था और टीम 2012 लंदन ओलंपिक में क्वार्टरफाइनल तक पहुंची थी.

यह पूछने पर कि डेनेरबी कब भारत लौटेंगे तो दास ने कहा, ‘जब खिलाड़ियों की ट्रेनिंग शुरू होगी तक वह लौट आएंगे.’कोविड-19 के कारण भले ही दुनिया भर में खेल प्रतियोगितायें रद्द या स्थगित हो गई हों, लेकिन दास ने कहा कि एआईएफएफ को इस टूर्नामेंट के आयोजित होने की उम्मीद है.

गोल्ड मेडल जीतने वाले इकलौते भारतीय खिलाड़ी, गूंगा पहलवान के नाम से है मशहूर

लॉकडाउन के दौरान घुड़सवारी करते नज़र आए रविंद्र जडेजा, शेयर किया Video

कोरोना संकट में मदद के लिए आगे आए क्रिकेटर्स, रोहित शर्मा और मिताली राज ने दिया आर्थिक सहयोग