क्या इलाज के दौरान कोरोना से असुरक्षित है डॉक्टर ?SC ने सरकार से मांगा जवाब
क्या इलाज के दौरान कोरोना से असुरक्षित है डॉक्टर ?SC ने सरकार से मांगा जवाब
Share:

भारत की सर्वोच्च अदालत सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना संक्रमण रोकने के लिए गंभीर परिस्थितियों में काम कर रहे डॉक्टरों को विश्‍व स्‍थास्‍थ्‍य संगठन (WHO) द्वारा मान्य सुरक्षा किट मुहैया कराए जाने की मांग पर केंद्र सरकार से जवाब मांगा है. नागपुर के एक डॉक्टर ने इस बारे में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है. कई राज्‍यों से ऐसी खबरें आ रही हैं कि डॉक्‍टर्स को मानकों के अनुरूप तैयार की गई किट नहीं दी जा रही हैं. ऐसे में डाक्‍टर्स, नर्स और अस्‍पताल में काम करने वाले अन्‍य लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की काफी संभावना है.

ग्वालियर हुआ 48 घंटो के लिए टोटल शटडाउन

इस मामले को लेकर स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय साफ कर चुका है कि मास्‍क, ग्‍लव्‍स और सुरक्षा उपकरणों की कोई कमी भारत में नहीं है. हर अस्‍पताल के पास पर्याप्‍त सामान मौजूद है. साथ ही यह भी कहा गया है कि अगर किसी अस्‍पताल को सामान की कमी महसूस हो रही है, तो उसे तुरंत मुहैया कराया जाएगा. भारत ने हाल ही में हजारों वेंटिलेटर खरीदने का भी फैसला किया है, ताकि विषम परिस्थितियों का सामना किया जा सके.

लोगों ने कोरोना वारियर्स को फूलों से महकाया, यहाँ देखे वायरल वीडियो

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि देश में बीते 12 घंटों में कोरोना वायरस के 240 नए मामले सामने आए हैं. भारत में अब कोरोना वायरस से संक्रमित कुल मरीजों की संख्‍या 1637 हो गई है. 38 लोग अभी तक इस जानलेवा वायरस की चपेट में आकर अपनी जान से हाथ धो बैठे हैं. हालांकि, 133 लोग अभी तक कोरोना वायरस को मात देकर अस्‍पतालों से अपने घर पहुंच चुके हैं.

सुनसान पड़े शहरों में इस तरह खुद को टेंशन से दूर रख रहे हैं पुलिसकर्मी

रोहित के बाद अब इन खिलाड़ियों ने ठाना कोरोना पीड़ितों की मदद का संकल्प 

इस शहर में रोजाना गरीबों और कोरोना वारियर्स को वितरित किया जा रहा है भोजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -