ब्रिटेन में कोरोना ने फिर पकड़ी तेजी, सामने आए कई नए मामले
ब्रिटेन में कोरोना ने फिर पकड़ी तेजी, सामने आए कई नए मामले
Share:

लंदन: ब्रिटेन में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है. जंहा बीते 24 घंटों में 827 नए कोरोना संक्रमण के नए केस सामने आए है. जिसको लेकर ब्रिटेन सरकार की चिंता बढ़ गई है. हालांकि, ब्रिटेन ने बहुत तेजी से COVID पर नियंत्रण पा लिया था, लेकिन यहां एक बार फ‍िर यहां कोरोना प्रसार में तेजी से नज़र आ रही है. विश्व की सूची में वह 10वें स्‍थान पर है. अब तक देश में कोरोना पीड़ितों की संख्‍या   294,066 से अधिक हो गई है. अब तक 45,273 के लगभग लोगों की जाने जा चुकी है. 

कोरोना महामारी की एक नई लहर की उम्मीद: मीडिया रिपोर्ट्स ने वैज्ञानिकों का हवाला देते हुए कहा है कि कोरोना संक्रमण की एक नई लहर की आशा है. वैज्ञानिकों ने सावधान निकाला है कि यदि इस पर काबू नहीं किया गया तो इसकी दूसरी लहर बहुत ही भयानक होने वाली है.  उन्‍होंने आशंका जाहिर की है कि आगामी सर्दियों में पहले की तुलना में अधिक खतरनाक होगी और जिसके फलस्वरूप लगभग 120,000 नए घातक केस भी देखने को मिल सकते है.

सिर्फ 100 घंटे में रिकॉर्ड दस लाख कोरोना मरीज: विश्वभर में covid से पीड़ित लोगों का कुल वैश्विक आंकड़ा बढ़कर 1 करोड़ 40 लाख से अधिक हो चुका है. समाचार एजेंसी रायटर के डाटा के मुताबिक, विश्व में पहली बार सिर्फ 100 घंटे में रिकॉर्ड 10 लाख कोरोना के मरीज मिले है. जिसमे मरने वालों की संख्या भी 6 लाख से अधिक हो गई है. विश्वभर में महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका में लगातार दूसरे दिन 70 हजार से अधिक मामले पाए गए है. वहीं यदि हम बात करें चीन की तो यहाँ कोरोना का पहला केस गत जनवरी की शुरुआत में देखने को मिला है. जिसके बाद संक्रमण की चपेट में आने वाले पीडि़तों की संख्या 10 लाख होने में 3 महीने का समय लग गया था. बीती 13 जुलाई को संक्रमित लोगों का आंकड़ा 1 करोड़ 30 लाख हो गया है, जबकि महज 4 दिनों में ही यह संख्या बढ़कर 1 करोड़ 40 लाख पहुंच गई.    

पाक विपक्ष का आरोप- कुलभूषण जाधव की सजा माफ़ करना चाहती है इमरान सरकार

अमेरिका से लेकर नेपाल तक कोरोना ने मचाया कोहराम, जानें क्या है बाकी देश का अंजाम

कोरोना से ब्राज़ील में बदतर हुए हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -