कोरोना की मार का शिकार हुए 200 से अधिक देश
कोरोना की मार का शिकार हुए 200 से अधिक देश
Share:

मेड्रिड: दुनिया भर में फैला कोरोना का खौफ आज कई जान का दुश्मन बन बैठा है.  हर दिन न जाने कितने लोग मौत के घाट उतर जाते  है. हर दिन न जाने कितने घर तवाह हो जाते है, हर दिन न जाने कितनी जिंदगी इस वायरस से जंग हार जाती है. वहीं अब तक इस वायरस की चपेट में आने से 40 हजार मौतें हो चुकी है. वहीं यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि आगे यह सिलसिला यूँही जारी रह सकता है, क्यूंकि अब तक इस बीमारी से लड़ने का कोई इलाज़ हाथ नहीं आया है. जिससे यह कहा जा सके ही हम जिंदगी और मौत की जंग जीत सकते है. 

मिली जानकारी के अनुसार पहले एक लाख पीड़ितों की संख्या तक पहुंचने में तीन महीने लेने वाली कोरोना वायरस महामारी का असर तेजी से बढ़ रहा है. चीन से फैली महामारी की चपेट में 201 देश आ चुके थे, जबकि इससे संक्रमित होने वालों की संख्या 8,28,305 पहुंच गई है. वहीं, 40,735 लोगों की मौत हो चुकी है. अमेरिका में 100 साल की सबसे बड़ी आपदा हो गई है, यहां 3400 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं. अब तक 1,74,445 लोग संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं.

जंहा यह भी कहा जा रहा है कि महामारी का सबसे बुरा प्रभाव झेल रहे इटली के बाद स्पेन सबसे ज्यादा घातक दौर से गुजर रहा है, जहां मंगलवार को 24 घंटे में 849 लोगों की मौत हुई. स्पेन में 94,417 लोग इसकी चपेट में हैं, जबकि मरने वालों का आंकड़ा 8,269 पहुंच गया है. हालांकि देश की स्वास्थ्य प्रमुख मारिया जोस सिएरा ने दावा किया है कि संक्रमण का आंकड़ा लगातार नीचे जा रहा है. देश में नए संक्रमितों की पहचान के लिए जांच में भी तेजी आई है और यह आंकड़ा 20 हजार से अचानक बढ़कर 50 हजार पर पहुंच गया है. वहीं, इटली में मरीजों का आंकड़ा 1,05,792 पहुंच गया. वहीं, 837 नई मौत के साथ मरने वालों की संख्या 12,428 हो चुकी है. इटली में द्वितीय विश्वयुद्ध के बाद किसी आपदा के चलते मौत का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है.

कोरोना : 24 घंटे में 224 नए मामले आए सामने, इस मुस्लिम सम्मेलन पर उठे सवाल

लखनऊ में बढ़ी पीड़ितों की संख्या, क्या कोरोना से नहीं मिलेगा निजात

अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आ रहा दिल्ली, कोरोना को लेकर कर रहा लापरवाही

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -