दिल्ली में शराब की दुकानों पर ऐसे टूट पड़े लोग कि करवानी पड़ी बंद

लॉकडाउन 3.0 आने के लिए कई चीज़ों की छूट दी गई है. ऐसे में जनता को जो भी रियायत मिली हैं उसके बाद हालत कुछ बिगड़ से गए हैं. जी दरअसल हम बात कर रहे हैं दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों की. जहाँ आज यानी सोमवार सुबह से हलचल दिख रही है. आपको बता दें कि आज यानी सोमवार को दिल्ली की शराब की दुकानों के बाहर भारी भीड़ नज़र आई और भीड़ इतनी ज्यादा हो गई कि कई इलाकों में दिल्ली पुलिस को दुकानें बंद करवानी पड़ी. जी हाँ, आप जानते ही होंगे कि 24 मार्च के बाद से ही देशभर में लॉकडाउन की वजह से शराब की दुकानें बंद थीं.

नई दिल्ली: ऐसे में अब जब लॉकडाउन का तीसरा फेज़ आया है, तो शराब-पान-गुटखा की दुकानों को खोल दिया गया है. वहीं आज यानी सोमवार को जब दुकानें खुलीं तो सुबह आठ बजे से ही लंबी-लंबी कतारें शराब की दुकानों के आगे खुल गईं और इस दौरान यहां पर सोशल डिस्टेंसिंग का कोई मोल नजर नहीं आया. आपको हम पहले ही बता चुके हैं कि कई जगह 2-2 किमी. लंबी लाइनें लगी थीं और इसी के कारण अब दिल्ली पुलिस ने कुछ दुकानों को बंद करवा दिया है. जी दरअसल भीड़ इतनी अधिक बेकाबू हो रही थी कि यह निर्णय लेना पड़ा. वहीं कश्मीरी गेट के पास पुलिस को हल्का लाठीचार्ज कर भीड़ को हटाना पड़ा था.

खबरों के मुताबिक पुलिस की ओर से कृष्णानगर में खुली शराब की दुकान को भी बंद करवाया गया, क्योंकि यहां पर लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते नजर नहीं आ रहे थे हालांकि, अभी शराब की दुकानों को बंद करवाने का कोई आधिकारिक आदेश सामने नहीं आया है. वैसे आप सभी को यह भी बता दें कि शराब की बिक्री से राज्य सरकार के राजस्व का एक बड़ा हिस्सा आता है, ऐसे में लंबे वक्त से मांग की जा रही थी कि इन दुकानों को खोल दिया जाए. ऐसे में इस समय माहौल को देखकर यह भी कहा जा रहा है कि राज्य सरकारों ने जो कुछ छूट देने का ऐलान किया है वह जल्द ही वापस ले ली जाएंगी.

Video: शराब की दुकाने खुलते ही मची अफरातफरी, पुलिस ने कर दिया लाठीचार्ज

जूनियर रेजिडेंट के रिक्त पदों पर निकली भर्तियां, जानें क्या है आवेदन तिथि

वैज्ञानिक और परियोजना अधिकारी के पदों पर निकली वैकेंसी, जानें क्या है अंतिम तिथि

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -