सोशल डिस्टेंसिंग में जमकर हो रही ऑनलाइन डेटिंग

सोशल डिस्टेंसिंग में जमकर हो रही ऑनलाइन डेटिंग

दुनिया के करीब 195 देशों में कोरोना वायरस पहुंच चुका है।इसके साथ ही  कोरोना वायरस से बचने के लिए अभी तक कोई वैक्सीन या दवा नहीं बनी है परन्तु इस कोरोना को खत्म करने का एक तरीका जरूर है और वह है सोशल डिस्टेंसिंग यानी सामाजिक दूरी। वहीं आप जितना लोगों से दूर रहेंगे, कोरोना वायरस के फैलने का खतरा उतना कम होगा। इसके साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग के लिए भारत समेत दुनिया के कई देशों ने पूरी तरह से लॉकडाउन (एक तरह का कर्फ्यू) कर दिया है। ऐसे में लोग अपने घरों में कैद हैं।

ऑनलाइन डेटिंग में भारी इजाफा
सोशल डिस्टेंसिंग के लिए जो लोग घरों में कैद हैं, उनमें से ज्यादातर वीडियो गेम खेल रहे हैं या फिर वीडियो स्ट्रीमिंग का आनंद ले रहे हैं। इन्हीं से कुछ लोग अपने घरों से काम भी कर रहे हैं, परन्तु जो लोग कुछ नहीं कर रहे हैं वे ऑनलाइन डेटिंग का मजा ले रहे हैं। 
 
टिंडर एप जमकर हो रहा डाउनलोड
कोरोना वायरस के कारण जहां ज्यादातर बिजनेस घाटे में चल रहे हैं, वहीं डेटिंग एप टिंडर (Tinder) की डाउनलोडिंग में अब तक का सबसे बड़ा इजाफा देखने को मिल रहा है। कंपनी ने फॉक्स न्यूज को दिए एक बयान में कहा है कि ऐसा पहली बार हुआ है जब एक सप्ताह (मार्च के पहले सप्ताह) में अमेरिका में टिंडर एप की डाउनलोडिंग में 13 फीसदी का इजाफा हुआ है, फिलहाल  वैश्विक स्तर पर इस दौरान 5 फीसदी की गिरावट भी हुई है।

Bumble एप की डाउनलोडिंग में भी इजाफा
टिंडर की तरह Bumble डेटिंग एप की डाउनलोडिंग में भी इजाफा देखने को मिल रहा है। 12-22 मार्च 2020 के बीच अमेरिका के सिर्फ सिएटल शहर में Bumble पर भेजे जाने वाले मैसेज में 23 फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई है। वहीं Bumble से होने वाले वीडियो कॉल में 21 फीसदी का इजाफा देखने को मिला है।

फेसबुक ट्रैफिक में 50 फीसदी का इजाफा
कोरोना वायरस की वजह से दुनिया के कई देशों में लॉकडाउन के कारण डेटिंग एप्स के अलावा फेसबुक के ट्रैफिक में भी इजाफा हुआ है। Covid-19 के कारण फेसबुक के घरों में कैद लोग जमकर फेसबुक इस्तेमाल कर रहे हैं। दूसरे शब्दों में कहा जाए तो सोशल डिस्टेंसिंग से लोग जितनी दूरी बना रहे हैं, उतना ही सोशल मीडिया के करीब जा रहे हैं। फेसबुक एनालिटिक्स के वाइस प्रेसिडेंट एलेक्स शुल्त्स के ने अपने ब्लॉग में कहा है कि कोरोना वायरस के कारण फेसबुक मैसेजिंग में 50 फीसदी का इजाफा हुआ है। इसके अलावा वीडियो कॉलिंग भी में बढ़ोत्तरी दिख रही है।

Honor 8A Prime हुआ लांच, जानिए खास फीचर

Vivo S6 5G स्मार्टफोन हुआ लांच, जाने क्या है खास

Oppo ने महंगे कर दिए अपने फोन