कोरोना बना संकट तो चिली में पड़ी खाने- पीने की किल्लत
कोरोना बना संकट तो चिली में पड़ी खाने- पीने की किल्लत
Share:

लागो पे उलास: हर दिन तेजी से बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर आज इस कदर तेजी पकड़ चुका है की इस पर काबू पाना भी मुश्किल होता जा रहा है हर डिंज इस वायरस की चपेट ने आने से न जाने कितनी जिंदगियां और घर बर्बाद हो गए है. न जाने आगे और कितनी जाने जा सकती है, इसका अनुमान भी नहीं लगाया जा सकता है. वहीं यदि हम गौर करे पूरी दुनिया भर में मौत के आकंड़ों पर तो हम पाएंगे की अब तक 64000 से भी अधिक मौते हो चुकी है. वहीं लाखों की तादाद में लोग इस वायरस की चपेट में आने से संक्रमित हो चुके है. 

जानकारी के लिए हम बता दें कि  इस बीच चिली में  ऐतिहासिक रूप से नदियों के कम प्रवाह और जलाशयों के सूखने के कारण मध्य चिली में लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं. चिली फिलहाल कोरोना संकट से लड़ रहा है.सालों से प्राकृतिक संसाधनों के शोषण और कानून ने देश के इस हिस्से के अधिकांश जलाशयों को सूखने पर मजबूर कर दिया है. चिली में अब तक कोरोना वायरहस के 3700 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं, वहीं इससे 22 लोगों की मौत भी हुई है.

वहीं इस बात का पता चला है कि जल, पृथ्वी और पर्यावरण की सुरक्षा के लिए आंदोलन के प्रवक्ता ने बताया समाचार एजेंसी एएफपी को बताया कि चिली में लगभग 400,000 परिवार और लगभग 15 लाख लोग है जिनको एक दिन में 50 लीटर पानी की आपूर्ति टैंकरों पर निर्भर करती है.

कोरोना से अमेरिका में मचा हाहाकार, ट्रम्प ने मोदी से लगाई मदद की गुहार

जानिए कब हुई विश्व स्वस्थ दिवस की स्थापना

जानें WORLD HEALTH DAY का महत्त्व

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -