लॉकडाउन तोड़ने वालों को बिना हाथ लगाए यूं अरेस्‍ट कर रही है चंडीगढ़ पुलिस
लॉकडाउन तोड़ने वालों को बिना हाथ लगाए यूं अरेस्‍ट कर रही है चंडीगढ़ पुलिस
Share:

इस समय कोरोना वायरस के कहर से सभी परेशान हैं लोगों को इस वायरस की चपेट में ना आने देने के लिए लॉकडाउन लगा हुआ है. वहीं सभी को अपने-अपने घरों में रहने के लिए कहा जा रहा है. ऐसे में कई लोग हैं जो लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे हैं. जी हाँ, अब तक कई लोगों को देखा गया है जो लॉकडाउन का पालन नहीं करते पाए गए हैं. ऐसे में पुलिस ने सख्‍ती करते हुए ऐसे लोगों को पकड़ा भी है लेकिन हाथ से पकड़ने में कोरोना वायरस इन्‍फेक्‍शन का खतरा है इसी को देखते हुए चंडीगढ़ पुलिस ने बिना हाथ लगाए ऐसे क्रिमिनल्‍स को पकड़ने का एक अनूठा तरीका निकाला है.

 

जी हाँ, मिली जानकारी के मुताबिक VIP सिक्‍योरिटी विंग ने एक छड़ी जैसी डिवाइस बनाई है जिसे 'लॉकडाउन ब्रेकर' नाम दिया गया है. आप देख सकते हैं इसमें एक तरफ जाल लगा है और दूसरी तरफ हैंडल है. जैसे ही किसी गन की तरह इसे लोड करते हैं, यह अपराधी को कमर से पकड़ लेती है. वैसे ऐसा ही प्रयोग एक मॉक ड्रिल में चीन की पुलिस ने भी किया था हालांकि उसमें डंडे के एक सिरे से जाल बांध कर अपराधी का सिर फंसाया जाता था.

आप सभी को बता दें कि चंडीगढ़ पुलिस की ये तरकीब लोगों को बड़ी अच्छी लग रही है और इसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. आप देख सकते हैं चंडीगढ़ के डीजीपी संजय बेनीवाल ने ये वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया है. इसमें एक पुलिसकर्मी चिमटा जैसी आकृति वाले इस डिवाइस की मदद से एक शख्स को पकड़ता दिख रहा है. जिसने खुद को सेल्फ-क्वारंटीन में रखने से मना कर दिया था. वैसे चंडीगढ़ पुलिस के इस काम से सोशल डिस्‍टेंसिंग भी हो रही है और इन्‍फेक्‍शन का खतरा भी कम दिखाई पड़ रहा है.

इंदौर में ज्यादा घातक हो सकती हैं कोरोना की प्रजाति, अब एनआईवी भेजे जाएंगे नमूने

महिलाओं पर भद्दी टिप्पणी कर बुरे फंसे मौलाना तारिक जमील, नारी संगठनों ने खोला मोर्चा

उज्जैन में 123 लोग कोरोना से संक्रमित, अब तक 18 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -