कोरोना : भारत में 342 नए मामलों आए सामने, घातक स्तर पर पहुंचा मौत का आंकड़ा
कोरोना : भारत में 342 नए मामलों आए सामने, घातक स्तर पर पहुंचा मौत का आंकड़ा
Share:

भारत में काफी लंबे समय से कोरोना की रोकथाम के प्रयास हो रहे है. लेकिन इसके बावजूद कोरोना वायरस का प्रसार थमता नहीं दिख रहा है. संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है. गुरुवार को अलग-अलग राज्यों में कुल 342 नए मामलों के साथ देश में संक्रमितों की संख्या 2331 पर पहुंच गई. 14 मौत के साथ मृतकों की संख्या 73 हो गई है. अब तक 174 लोग इससे पूरी तरह ठीक हुए हैं. इस मामले में चिंताजनक स्थिति यह भी है कि अब तक देश में 50 से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मी संक्रमण का शिकार हो चुके हैं. कुछ जगहों पर डॉक्टरों व अन्य स्वास्थ्यकर्मियों पर हमले के मामले भी सामने आए हैं. गुरुवार को बिहार के मुंगेर में सैंपल लेने पहुंचे स्वास्थ्यकर्मियों और पुलिस अधिकारियों पर भीड़ ने हमला कर दिया. बुधवार को बेंगलुरु में आशा कर्मियों पर हमले की ऐसी ही घटना सामने आई थी.

तब्लीगी जमात पर गृह मंत्रालय का बड़ा एक्शन, 960 विदेशी ब्लैक लिस्ट`

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में तब्लीगी जमात के मरकज में शामिल हुए लोगों में लगातार संक्रमण की पुष्टि हो रही है. इससे प्रशासन की चिंता बढ़ी हुई है. देशभर में ऐसे लोगों की पहचान की जा रही है, जिन्होंने मरकज में हिस्सा लिया था या इसमें हिस्सा लेने वालों के संपर्क में आए हैं. देश में अब तक ऐसे करीब 9,000 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है. गुरुवार को तमिलनाडु में 75 मामले पॉजिटिव पाए गए, जिनमें से 74 लोग वो हैं, जो मरकज में हिस्सा लेकर लौटे थे. राज्य में अब तक ऐसे 264 लोग पॉजिटिव पाए जा चुके हैं, जिन्होंने मरकज में हिस्सा लिया था. तमिलनाडु में संक्रमितों की कुल संख्या 309 हो गई है.

कोरोना से जंग में आगे आई Lamborghini, बना रही मास्क और मेडिकल शील्ड

अन्य राज्यों की तरह आंध्र प्रदेश में गुरुवार को 32 नए मामले सामने आए. यहां संक्रमितों की कुल संख्या 143 हो गई है. यहां पॉजिटिव पाए गए सभी नए मामले तब्लीगी जमात के मरकज में शामिल हुए लोगों के हैं. आंध्र प्रदेश से मरकज में शामिल हुए 91 लोग पॉजिटिव पाए जा चुके हैं, यह मरकज में शामिल हुए लोगों के 16 फीसद के बराबर है. राज्य में मार्च के शुरुआती दिनों से अब तक 1873 लोगों की जांच हुई है, जिनमें से 1321 की रिपोर्ट निगेटिव आई है. केरल में गुरुवार को 21 नए मामले सामने आए. यहां संक्रमितों की कुल संख्या 286 पहुंच गई है. राज्य में डेढ़ लाख से ज्यादा लोग निगरानी में हैं.

कोरोना पॉजिटिव पाए गए डॉक्टर दंपत्ति, 9 माह की गर्भवती है पत्नी

पुण्यतिथि विशेष: जब छत्रपति शिवाजी के दरबार में आया बलात्कार का

मामला...ट्रेन में यात्रा करना है पसंद तो इन लक्ज़री सफर का जरूर ले लुफ्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -