चीन से इंदौर आए पति की कोरोना से मौत, पत्नी ने वीडियो कॉलिंग कर दी अंतिम विदाई

इंदौर: कोरोना संक्रमण बहुत तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में आए दिन ऐसी भयावह तस्वीरें सामने आ रही हैं, जो चौकाने वाली है। अब हाल ही में बहुत ही भयवाह हुआ इंदौर से चीन जाकर रहने वाले मनोज शर्मा के साथ। जी दरअसल उनकी कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो गई, लेकिन मुखाग्नि देने के लिए परिवार का एक भी सदस्य मौजूद नहीं रहा। इस मामले में मिली जानकारी के तहत मृतक की मां को उनके बेटे की मौत की खबर नहीं दी गई। इस दुःख की घड़ी में प्रशासनिक अधिकारी आगे आए।

मिली जानकारी के तहत एडिशनल एसपी प्रशांत चौबे और अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में साथ मनोज का दाह संस्कार किया गया। वहीँ इस दौरान मृतक की पत्नी और बच्चा भी वीडियो कॉलिंग के जरिए जुड़े, और सभी ने नम आखों के साथ उन्हें अंतिम विदाई दी। इस मामले में मिली पूरी जानकारी के तहत सिवनी के रहने वाले मनोज शर्मा चीन के शेन झेन में बैंक कर्मी के तौर पर पदस्थ थे। बीते तीन महीने पहले ही वह अपने पिता को कोरोना संक्रमण होने की खबर सुनकर अपनी पत्नी और बच्चे के साथ वापस भारत लौटे थे। उनके आने के कुछ ही दिनों बाद पिता की कोरोना से मौत हो गई और उसके बाद मनोज अपनी मां के साथ ही रुक गए। वहीं उन्होंने अपनी पत्नी और बच्चे को वापस चीन भेज दिया था। उसी के कुछ दिन बाद मनोज भी कोरोना संक्रमित हो गए, और फिर उन्हें इलाज के लिए इंदौर के अरविंदो हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।

यहाँ करीब 12 दिनों तक उनका इलाज चला लेकिन वह इस संक्रमण को ज्यादा दिनों तक नहीं झेल पाए और उन्होंने दम तोड़ दिया। कहा जा रहा है कि, मनोज शर्मा वापस चीन इसलिए भी नहीं जा पाए क्योंकि चीन जाने से पहले उन्हें टीका नहीं लग पाया था। इसी के चलते मनोज को वीजा नहीं मिला और वो यहीं रुक गए। मनोज की मौत हो जाने के बाद जब उनकी पत्नी ने भारत आने की कोशिश की तो वो भी कोविड नियमों के कारण वापस नहीं आ सकीं। इसी के चलते उन्होंने प्रशासन से मदद मांगी और प्रशासन ने उनकी मदद की। मनोज का पूरे रीति रिवाज के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

कोरोना संक्रमित हुईं अर्शी खान, एयरपोर्ट पर फैन ने चूमा था हाथ

प्राइवेट अस्पताल में हुई ऑक्सीजन की कमी तो BMC ने बढ़ाया मदद का हाथ

महाराष्ट्र में 1 मई तक के लिए लगा लॉकडाउन, बेवजह घूमने पर देना होगा 10 हजार का जुर्माना

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -