अमेरिका में बढ़ी कोरोना की मार, संक्रमितों की संख्या 1 लाख के पार
अमेरिका में बढ़ी कोरोना की मार, संक्रमितों की संख्या 1 लाख के पार
Share:

वाशिंगटन: आज के समय में बीमारी हो या कोई आपदा दोनों ही मानव जीवन पर संकट बन ही जाती है. जिसमे से एक है कोरोना वायरस यह एक ऐसी बीमारी है, जिसका अभी तक कोई तोड़ नहीं मिल पाया है. वहीं इस वायरस की चपेट में आने से 24000 से अधिक मौते हो चुकी है, जबकि लाखों लोग इस वायरस से संक्रमित हुए है. ऐसे में वैज्ञानिकों के लिए यह कहना जरा मुश्किल सा है कि इस बीमारी से कब तक निजात मिल पाएगा. अमेरिका में कोरोना वायरस (COVID19) से हाहाकार मचा हुआ है. 

वहीं जॉन्स हॉपकिंस विश्वविद्यालय द्वारा बनाए गए एक ट्रैकर के मुताबिक, यहां कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा एक लाख के पार पहुंच गया है. अमेरिका में कोरोना वायरस कितनी तेजी से फैल रहा है, इसका अनुमान इस आंकड़े से लगाया जा सकता है कि वहां पिछले 24 घंटों में 18,000 नए मामले सामने आए हैं और 345 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, अमेरिका में कोरोना वायरस की गिरफ्त में आकर मरनेवालों का कुल आंकड़ा 15,00 से पार पहुंच गया है.

जंहा इस बात का पता चला है कि  जॉन्स हॉपकिंस विश्वविद्यालय द्वारा बनाए गए एक ट्रैकर के मुताबिक, अमेरिका में कोरोना वायरस के मामले 100,717 हो गए हैं. वहीं, इस जानलेवा वायरस की चपेट में आकर 1,544 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. दुनियाभर में कोरोना वायरस के सबसे ज्‍यादा मामले अब अमेरिका में हैं और लगातार संक्रमित लोगों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. उधर, इटली में भी हालात काबू में नहीं आ रहा हैं. यहां पिछले 24 घंटों में 969 लोगों की मौत कोविड-19 के कारण हो चुकी है.

कोरोना को लेकर वैज्ञानिकों के मन में उठे सवाल, स्‍पेन ने चीन को वापस की किट

पहले पूरी दुनिया को कोरोना से किया संक्रमित, अब चीन कर रहा यह काम

कोरोना वायरस के चलते, अब चिनफिंग और ट्रम्प करेंगे युद्ध का एलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -