पंडित देव प्रभाकर शास्त्री की अंतिम यात्रा में उमड़ा जनसैलाब, नियमों की उड़ी धज्जियां
पंडित देव प्रभाकर शास्त्री की अंतिम यात्रा में उमड़ा जनसैलाब, नियमों की उड़ी धज्जियां
Share:

कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच पंडित देव प्रभाकर शास्त्री जिन्हें लोग प्यार से दद्दा कहते थे, उनका कटनी में राज्यकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया. हालांकि, नियमों को ताक पर रख दिया गया. कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देशभर में लगाए गए लॉक डाउन के बावजूद दद्दा की अंत्येष्टि में सैकड़ों लोग शामिल हुए. आम लोगों के साथ-साथ इनमें नेता और अभिनेता भी थे. इस दौरान किसी को शारीरिक दूरी को बनाए रखने का भी ध्‍यान नहीं रहा और कुछ बिना मास्‍क लगाए ही पहुंच गए.

छत्तीसगढ़ से 1 हजार मजदूर अपने घर हुए रवाना

लॉकडाउन जैसी परिस्थिति के बीच प्रशासन को इस बात का अहसास जरूर होगा कि दद्दा के अंतिम संस्कार में काफी लोग पहुंच सकते हैं. ऐसे में नियमों का पालन कराने के लिए पहले से इंतजाम कराए जाने चाहिए थे. हालांकि, प्रशासन की ओर से लगातार घोषणा की जा रही थी कि शारीरिक दूरी बनाकर रखें, लेकिन किसी ने नहीं सुना.

भारतीयों को मिला 274 मिलियन अमेरिकी डॉलर जीतने का मौका, यहाँ जाने तरीका

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अंतिम यात्रा दद्दा धाम से निकाली गई थी. इसमे सैकड़ों की तादाद में उनके शिष्य शामिल हुए. इनमें राजनेता समेत अभिनेता भी मौजूद थे. उनके बड़े बेटे अनिल शास्त्री ने दद्दाजी को मुखाग्नि दी. दद्दा के शिष्यों ने उन्हें भावुक होकर अंतिम विवाई दी. दरअसल, जैसे ही दद्दा जी के निधन की जानकारी जैसे ही उनके जानकारों को मिली, तभी से आसपास और दूर-दूर से लोग यहां पहुंचने शुरू हो गए थे. दद्दा के पार्थिक शरीर को उनके घर पर अंतिम दर्शन के लिए रखा गया था.

दो साल बाद श्रीनगर में एनकाउंटर, दो आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

शादियों पर भी कोरोना का असर, दुल्हन ने वरमाला से पहले दूल्हे को पहनाया मास्क

पीएम मोदी से है दुनिया को उम्मीद, अब भारत को मिलेगी डब्ल्यूएचओ की कमान!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -