तबाही मचाने आया नया वैरिएंट-इजराइल में मिले 2 नए केस, जानिए लक्षण और गंभीरता
तबाही मचाने आया नया वैरिएंट-इजराइल में मिले 2 नए केस, जानिए लक्षण और गंभीरता
Share:

येरुसलम: कोरोना वायरस (Coronavirus) के एक और नए वेरिएंट (New Variant) के सामने आने की खबर है। जी दरअसल इजराइल के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बीते बुधवार को जानकारी दी है कि, उसने कोविड (Covid-19) के नए वेरिएंट के 2 मामले दर्ज किए हैं। हालाँकि अधिकारियों ने कहा कि वे इसे लेकर चिंतित नहीं हैं। जी दरअसल इसराइल के बेन गुरियन एयरपोर्ट पर पहुंचने वाले दो यात्रियों के पीसीआर टेस्ट के दौरान कोविड-19 वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट के दो सब-वेरिएंट BA.1 और BA.2 के संयोजन से बने नए वेरिएंट का पता चला है। वहीं इस बारे में इजराइल की हेल्थ मिनिस्ट्री ने कहा कि, यह वेरिएंट दुनियाभर में अभी कहीं नहीं मिला है।

आप सभी को हम यह भी बता दें कि इन दो मामलों में मिला नया वेरिएंट, जो कि दो अलग-अलग स्ट्रेन से मिलकर बना है, इसके हल्के लक्षणों में बुखार, सिर और बदन दर्द प्रमुख है और इसके लिए किसी विशेष मेडिकल ट्रीटमेंट की जरूरत नहीं होती है। जी हाँ और इजराइल में महामारी विभाग के मुखिया, सलमान जरका का कहना है कि, 'इस तरह के वेरिएंट के बारे में हम पहले वाकिफ हैं।

इस स्थिति में हमें ज्यादा घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि इससे कोई गंभीर समस्या नहीं होगी।' आप सभी को हम यह भी बता दें कि इससे पहले इजराइल में फ्लोरोना बीमारी का पहला केस मिला था, यह कोविड-19 और इंफ्लूएंजा का मिश्रित संक्रमण था। जी हाँ और एक रिपोर्ट को देखा जाए तो, इस बीमारी का पहला मामला एक गर्भवती महिला में मिला था। पहले यह बताया गया था कि इस गर्भवती महिला ने कोरोना वैक्सीन नहीं ली थी।

कोरोनावायरस: चीन में 5 करोड़ लोग घरों में कैद, वायरोलॉजिस्ट बोले- ये झूठ बोलने का वक्त नहीं

दस्तक देने को तैयार नया वायरस, ओमिक्रॉन-डेल्टा से मिलकर है बना

होली से पहले सावधान: लौट रहा है कोरोना संक्रमण, 2 शहरों में पाबंदियां शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -