टेलीकॉम कंपनियों को लग सकता है बड़ा झटका
टेलीकॉम कंपनियों को लग सकता है बड़ा झटका
Share:

पुरे देश में लॉकडाउन के कारण रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन जैसी टेलीकॉम कंपनियों को झटका लगा है। इसके साथ ही बीते 11 दिनों में मोबाइल रिचार्ज में 35 फीसदी की गिरावट आई है। वहीं, दूसरी तरफ एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि लॉकडाउन से फीचर फोन यूजर्स की करीब आधी संख्या प्रभावित है।वहीं  इसमें ज्यादातर मजदूर वर्ग हैं, जो मोबाइल नंबर रिचार्ज नहीं करा पा रहे हैं। वहीं विशेषज्ञों की रिपोर्टटेलीकॉम विशेषज्ञों के अनुसार , ऑफलाइन रिचार्ज शून्य हो गया है, क्योंकि यूजर्स मोबाइल स्टोर या फिर नजदीकी स्टोर पर जाकर फोन रिचार्ज नहीं करा पा रहे हैं। इसके साथ ही कंपनियों के नए यूजरबेस में भी गिरावट आई है। वहीं, दूसरी तरफ अगर लॉकडाउन 14 अप्रैल से आगे बढ़ता है, तो इससे कंपनियों को बहुत नुकसान हो सकता है।

वोडाफोन आइडिया का खास सेवा 
टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन-आइडिया (Vodafone idea) ने अपने ग्राहकों के लिए खास सेवा की शुरुआत की है। इस सेवा के तहत वोडाफोन-आइडिया के उपभोक्ता एटीएम से मोबाइल नंबर रिचार्ज करा सकेंगे। कंपनी ने इस सर्विस के लिए एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, एक्सिस बैंक, सिटी बैंक, डीसीबी बैंक, आईडीबीआई बैंक और स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक के साथ साझेदारी की है।

एयरटेल के यूजर्स करा सकेंगे एटीएम से रिचार्ज 
टेलीकॉम कंपनी एयरटेल (Airtel) ने अपने उपभोक्ताओं के लिए खास सेवा की शुरुआत की थी। इस सेवा के तहत अब यूजर्स नजदीकी एटीएम, ग्रोसरी और फार्मेसी स्टोर से अपना नंबर रिचार्ज करा सकेंगे। वहीं, कंपनी के सीईओ Gopal Vittal ने कहा है कि लॉकडाउन के दौरान हमारे यूजर्स अपना मोबाइल नंबर एटीएम, ग्रोसरी और फार्मेसी स्टोर से रिचार्ज करा सकेंगे। हमने इस सेवा के लिए एचडीएफसी, आईसीआईआई, बिग बाजार और अपोलो के साथ साझेदारी की है। उन्होंने आगे कहा है कि हमें इस बात की जानकारी है कि हमारे अधिकतर यूजर्स ऑनलाइन रिचार्ज नहीं करा पाते हैं, तो इसलिए हमने इस सेवा की शुरुआत की है।

कोरोना-5G कॉन्सपिरेसी थ्योरी के बारे में जानिए पूरी बात

टॉप 5 सस्ते और अच्छे लैपटॉप की जानिए क्या है कीमत

24 घंटे के लिए रहेगा PUBG Mobile बंद, जानिये क्या है कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -