काम हो रहा कोरोना संक्रमण का प्रकोप, बढ़ते जा रहे हैं ब्लैक फंगस के मामले

काम हो रहा कोरोना संक्रमण का प्रकोप, बढ़ते जा रहे हैं ब्लैक फंगस के मामले
Share:

नई दिल्ली: भारत में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का प्रकोप अब कम होने लगा है। इस समय देश में कोविड के नए मामलों की संख्या घटने लगी है। अब इन घटते हुए आंकड़ों को देखते हुए कई राज्यों ने लॉकडाउन के दौरान कोरोना प्रतिबंधों में ढील देने की घोषणा कर दी है। हाल ही में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह बताया है कि देश में साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट घटकर 6.89 फीसदी हो गया। वहीँ संक्रमण के नए मामलों की दर 5.78 फीसदी है। इसके अलावा देश में रिकवरी रेट (कुल मामलों में ठीक हुए लोगों का प्रतिशत) बढ़कर 93।38 फीसदी हो गया है।

आप सभी को बता दें कि भारत में पिछले 9 दिनों से 2 लाख से कम नए मामले आ रहे हैं। वहीँ स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह भी जानकारी दी है कि देश में शनिवार को कोविड-19 वैक्सीन की 31,20,451 डोज दी गईं, जिसके साथ ही अब तक देश भर में 23 करोड़ से ज्यादा डोज दी जा चुकी हैं। दूसरी तरफ मिजोरम के बारे में बात करें तो यहाँ बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के 267 नए मामले सामने आए और 1 की मौत हो गई।

इस राज्य में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या अब 13,567 है, जिसमें 3,363 सक्रिय मामले, 10,151 डिस्चार्ज हो चुके मामले और 53 मौतें शामिल हैं। कोरोना के धीरे प्रकोप के बीच ब्लैक फंगस बढ़ने लगा है। कर्नाटक में ब्लैक फंगस के बढ़ते मामलों ने सभी को हैरान किया हुआ है। यह मामले राज्य के सामने एक नई परेशानी खड़ी कर रहे हैं। हाल ही में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री के। सुधाकर ने कहा कि सरकार मौजूदा आयुष्मान भारत आरोग्य कर्नाटक योजना में ब्लैक फंगस संक्रमण के इलाज को शामिल करने पर विचार कर रही है।

विदेशी कंपनी से वैक्सीन की आपूर्ति कराने वाला पहला राज्य बना हरियाणा

बंगाल: टीएमसी ने शुभेंदु अधिकारी और उनके भाई पर लगाया चोरी का आरोप, दर्ज करवाई FIR

7 लोगों ने किया 16 साल की लड़की के साथ दुष्कर्म, 6 हुए गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -