कोरोना : फ्री में एटीएम से निकलेगा अनाज, हर गरीब की मिट जाएगी भूख
कोरोना : फ्री में एटीएम से निकलेगा अनाज, हर गरीब की मिट जाएगी भूख
Share:

पूरी दुनिया में कोरोना का खर मंडरा रहा है. ऐसे में फैलते संक्रमण को रोकने के लिए भारत ही नहीं बल्कि कई देशों में लॉकडाउन लागू किया गया है. लॉकडाउन के वजह से कई लोगों को खाने पिने की दिक्कत हो रही है तो वहीं कई लोग बेरोजगार भी हो गए हैं. इसी बीच एक देश ने सोशल डिस्टेंस को ध्यान में रखते हुए जरूरतमंदों की मदद के लिए चावल देने का अनोखा तरीका अपनाया है.

बता दें की वियतनाम में लॉकडाउन के दौरान खाने की दिक्कतों को ध्यान में रखते हुए राइस एटीएम यानी चावल देने की मशीन लगाई गई हैं. बैंक एटीएम की तरह इस मशीन से कोई भी मुफ्त में चावल निकाल सकता है. यह मशीन 24 घंटे काम करेगी. इस मशीन को लगवाने का काम वियतनाम के एक बिजनेसमैन ने किया है ताकि लॉकडाउन में लोगों को खाने की कोई दिक्कत न हो. राइस एटीएम की यह पहल काफी हद तक कारगर साबित हो रही है. आपको बता दें कि वियतनाम में अभी तक कोरोना के संक्रमण के बहुत कम मामले सामने आए हैं और इस वायरस के वजह से किसी की मृत्यु नहीं हुई है. हालांकि इस खतरनाक वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए 31 मार्च से ही पूरे देश में लॉकडाउन लागू किया गया है. वियतनाम के लोग भी इसे गंभीरता से लेते हुए सोशल डिस्टेन्सिंग के नियमों का पालन कर रहे हैं.

कोरोना से बचने के लिए लॉकडाउन लगाया गया है. इस  लॉकडाउन की वजह से छोटे उद्योग-धंधे पूरी तरह से ठप हो गए हैं और कई लोग बेरोजगार भी हो गए हैं. ऐसे में राइस एटीएम काफी मददगार साबित हो रहा है. चावल देने वाली इस मशीन से एक दिन में 1.5 किलो चावल मिलता है. हाउसकीपर, स्ट्रीट सेलर और लॉटरी टिकट बेचकर पैसे कमाने वाले लोगों के लिए यह मशीन काफी मददगार है.

लॉकडाउन में इस कपल ने की अनोखे तरीके से शादी, शामिल हुए 200 लोग

अमेरिका का एक ऐसा राज्य, जिसे रूस से 45 करोड़ में खरीदा गया था

ये है विशाल नहर, जिसको पार करने में जहाजों को लग जाते है कई घंटे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -