लॉकडाउन में खेलते वक्त बच्चो ने बंजर जमीन की कर दी खुदाई, फिर निकल आया खजाना
लॉकडाउन में खेलते वक्त बच्चो ने बंजर जमीन की कर दी खुदाई, फिर निकल आया खजाना
Share:

कोरोना वायरस के वजह से पूरे देश में लॉकडाउन लागू कर दिया गया है. हालांकि ग्रीन जोन में लोगों को बाहर निकलने में थोड़ी सी सहुलियत दी गई है. ऐसे में शाम के वक्त में बच्चे खेलने के लिए बाहर निकल रहे हैं. अगर खेलते वक्त आपके हाथ अचानक से कोई खजाना लग जाए तो इसे देखकर कोई भी अचंभित हो सकता है. लेकिन ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश से सामने आया है. उत्तर प्रदेश में औरेया जिले के साजनपुर गांव में छोटे-छोटे बच्चे शाम में बंजर जमीन पर क्रिकेट खेल रहे थे. इस दौरान खेल-खेल में ही बच्चों ने वहां की जमीन खोदना शुरू कर दी.

आपकी बता दें की औरेया जिले के तुरुकपुर गांव और साजनपुर गांव के बीच खाली पड़े बंजर जमीन पर क्रिकेट खेल रहे थे. उसी मैदान में अन्य बच्चे मिट्टी खोदकर खेल रहे थे, जिसे देखकर इन बच्चों ने भी जमीन खोदना शुरू कर दिया. जमीन खोदने के दौरान बच्चों को एक घड़ा मिला, जिसे देखकर उनके होश उड़ गए. इसकी जानकारी बच्चों ने गांव वालों को दे दी. खबर ये है कि बच्चों को जमीन खोदते वक्त एक छोटा सा घड़ा मिला, जिसमें चांदी के सिक्के थे.

इसके बाद गांव के लोगों ने इस घटना की जानकारी तुरंत पुलिस को दी. इसके बाद पुलिस और अधिकारी मौके पर पहुंचकर सिक्के को कब्जे में ले लिया. पुलिस को घड़े में कुल 30 चांदी के सिक्के मिले, जिसमें से 27 सिक्के 1840 सिक्के विक्टोरिया वर्ष के और 3 सिक्के 1835 किंग विलियम्स वर्ष के हैं. इसके बाद अधिकारियों ने सिक्के मिलने वाले जगह के आसपास मुआयना भी किया. उस स्थान के आसपास कुछ जगहों पर खुदाई भी की गई लेकिन कुछ और नहीं मिला. पुलिस के अनुसार घड़े से निकले इन सभी सिक्कों को पुरातत्व विभाग को सौंप दिया जाएगा. ये सिक्के पुरातत्व विभाग की अमानत है.

दुनिया की ये है सबसे पहली घड़ी, जिसकी कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

लॉकडाउन में मां ने मनाया अपनी बेटी का जन्मदिन अनोखे अंदाज में, हो रही जमकर तारीफ

घर में कैद होने के बाद इस लड़की ने किया कुछ ऐसा, वायरल हुआ वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -