लॉकडाउन के दौरान यह एप आएंगे आपके काम
लॉकडाउन के दौरान यह एप आएंगे आपके काम
Share:

खतरनाक कोरोना वायरस के कारण लोग अपने घरों में कैद हो गए हैं। वहीं ऐसे में स्मार्टफोन का इस्तेमाल बहुत ज्यादा बढ़ गया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें की आज हम आपको उन खास मोबाइल एप के बारे में बताएंगे, जो लोकडाउन के दौरान आपके बहुत काम आएंगे। आइए डालते हैं इन मोबाइल एप्स पर एक नजर...

फिटनेस एप 
कोरोना वायरस की वजह से जिम को बंद कर दिया गया है। यदि आप फिटनेस के शौकीन है, तो आप घर बैठे फिटनेस एप के जरिए कसरत कर सकेंगे। इसके साथ ही ये एप्स आपको योगाभ्यास से जुड़ी जानकारी भी देंगे। वहीं, इन एप्स को गूगल प्ले और एप स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।

ऑनलाइन म्यूजिक एप
लॉकडाउन के दौरान आप घर में बोर हो रहे है, तो आप जियो सावन या फिर स्पॉटीफाई के जरिए नए-नए गानें सुन सकते हैं। वहीं यहां आपको आपकी पसंद के गानें मिलेंगे। हालांकि, इन एप्स के इस्तेमाल के लिए इंटरनेट कनेक्शन की जरूरत पड़ती है।

डॉक्टर एप 
कोरोना वायरस से अपना बचाव करने के लिए हम में से अधिकतर लोग Practo और Ask Apollo जैसे डॉक्टर एप का उपयोग करते हैं। इन एप्स पर लोगों को डॉक्टर की मुफ्त और पेड कंसल्टेशन मिलती है। वहीं, दूसरी तरफ लोग netmeds जैसे एप्स के जरिए घर बैठे दिवाईयां मंगवा सकते हैं।

ग्रोसरी एप
अगर आप घर से बाहर निकले बिना घर का सामान मंगवाना चाहते है, तो आप ग्रोसरी एप्स का उपयोग  कर सकते हैं। आपको इन एप्स में दूध, ब्रेड, बटर जैसी चीजों के साथ घर से जुड़े तमाम प्रोडक्ट मिलेंगे। फिलहाल , कोरोना वायरस की वजह से इन एप्स की डिलीवरी की सेवा अभी तक चालू नहीं की है।

ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग एप
लॉकडाउन के दौरान आप घर में अपनी पसंद की फिल्म या वेब सीरीज देखना चाहते है, तो नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, आपको इन सभी वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर SD क्वालिटी में वीडियो देखने को मिलेगी।

इस वेबसाइट पर मिलेगी कोरोना वायरस की पल-पल की अपडेट

Apple : टिम कुक ने कोरोना वायरस के कहर में किया ऐसा काम

कोरोना के कहर में मददगार साबित हो सकता है ये शानदार ऐप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -