रुद्रपुर में क्वारंटीन किए गए चार लोगो को आइसोलेशन वार्ड में किया भर्ती

उत्तराखंड के रुद्रपुर में ग्राम्य विकास संस्थान में बनाए गए क्वारंटीन सेंटर से चार लोगों को रुद्रपुर अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। वहीं इन चारों लोगों के जमात में मौजूद होने की आशंका के चलते एहतियातन ऐसा किया गया है। आज सभी के सैंपल जांच के लिए हल्द्वानी लैब भेजे जाएंगे। आपकी जानकारी के अनुसार , ग्राम्य विकास संस्थान में लगभग 43 लोगों को क्वारंटीन किया गया था। इसके साथ ही एसएमओ डॉ. अविनाश खन्ना और डॉ. गौरव अग्रवाल की देखरेख में शनिवार देर रात को चार लोगों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है । अस्पताल के सूत्रों का कहना है कि चारों के जमात में ,ोजुद होने व उनके द्वारा अन्य क्वारंटीन लोगों को संक्रमित करने की आशंका के चलते आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। 

हालांकि दिनेशपुर के जयनगर में पकड़े गए सभी छह जमातियों की रिपोर्ट नेगेटिव आने से जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है। इसके साथ ही लॉकडाउन का उल्लंघन कर रुद्रपुर में सोशल मीडिया में भड़काऊ पोस्ट डालने के आरोप में पुलिस ने एक युवक पर मुकदमा दर्ज किया है।वहीं  पुलिस के मुताबिक शनिवार की रात सुभाष कॉलोनी निवासी युवक ने व्हाट्सएप के जरिए लोगों को मैसेज भेजकर भड़काने का प्रयास किया। इसके साथ ही आरोपी ने प्रधानमंत्री के खिलाफ भी वीडियो बनाकर वायरल की। कोतवाल केसी भट्ट ने बताया आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं रामपुर बॉर्डर से सटे रुद्रपुर के प्रीत विहार कालोनी को सील कर दिया गया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की  जमातियों के चोरी-छुपे इस गांव के रास्ते आने के बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की। वहीं उत्तराखंड और उतरप्रदेश से लगे रामपुर बॉर्डर को लॉकडाउन के बाद के पुलिस ने पहरा देना शुरू कर दिया था। इसके बाद भी कई लोग चोरी-छिपे कॉलोनी के रास्ते शहर में प्रवेश कर रहे थे। इसके साथ ही पुलिस को इनपुट मिला कि इस रास्ते कुछ जमाती भी निकले है। वहीं सीओ अमित कुमार ने बताया एहतियातन गांव को सील किया गया है। वहीं गांव के रास्ते आने जाने पर पूरी तरह से रोक लगा दी है। स्वास्थ्य व पुलिस टीम गांव में नजर बनाए हुए है।

ख़राब मौसम का फायदा उठाकर भारतीय सीमा में घुस आए थे 5 आतंकी, सेना ने किया ढेर

भारतीय रेलवे का बड़ा फैसला, अब सीनियर सिटीजन को किराए में नहीं मिलेगी छूट

जन-धन खाताधारकों से वित्त मंत्रालय की अपील, कहा- बैंकों में भीड़ ना लगाएं

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -