क्या वाकई उत्तरप्रदेश के कई​ जिलों में लॉकडाउन खोल पाएगी योगी सरकार ?

पीएम मोदी ने भारत में 3 मई तक लॉकडाउन 2 लागू किया है. वही, अब जानलेवा कोरोना वायरस संक्रमण से पूरी तरह बचाव के लिए प्रदेश सरकार लॉकडाउन खोलने को लेकर गहन मंथन में है. जिस तरह से केंद्र सरकार ने हाल ही में सभी राज्य सरकारों से सुझाव मांगे हैं, ठीक उसी तरह प्रदेश सरकार भी रायशुमारी कर रही है.

संसद के आगामी सत्र को लेकर उप राष्ट्रपति वैंकैया नायडू ने बोली यह बात

बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहले राज्य मंत्री और स्वतंत्र प्रभार वाले राज्य मंत्रियों के साथ लॉकडाउन को लेकर बैठक की. इसमें लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने या खत्म कराने के लिए चरणबद्ध कदम उठाने के सुझाव सामने आए.

कोरोना: रसातल में पहुंची अमेरिका की इकॉनमी, 2014 के बाद पहली बार माइनस में GDP ग्रोथ

आपकी जानकारी के लिए बता दे ​कि लोकभवन में आयोजित बैठक में योगी आदित्यनाथ ने पहले तो मंत्रियों से उनके प्रभार वाले जिले, गृह जिले व विभाग से संबंधित जानकारी ली. इसके बाद चार मई से लॉकडाउन खोलने या न खोलने के संबंध में सुझाव मांगे. राज्य मंत्रियों में ज्यादातर ने यह बात रखी कि लॉकडाउन बढ़ाया जाना चाहिए लेकिन, एक साथ एक माह या पंद्रह दिन की अवधि बढ़ाने का निर्णय न हो. समय-समय पर हालात की समीक्षा होती रहे और जरूरत अनुसार एक सप्ताह या जो भी तय हो, उसके आधार पर लॉकडाउन बढ़ाया जाए. इसके साथ ही किराना आदि आवश्यक वस्तु की दुकानों को अधिक समय तक खोला जाए, ताकि उनके बंद होने की चिंता में भीड़ न जुटे. इससे शारीरिक दूरी के नियम का पालन होता रहेगा.

किम जोंग 'जिंदा' है या नहीं ? उत्तर कोरिया के डिटेक्टर ने खोला राज़

क्या 'बहन' को मिलेगा किम जोंग उन का सिंहासन ? जानिए क्या कहते हैं जानकार

24 घंटे में 2502 लोगों की मौत, अमेरिका में लगातार बढ़ रहा मौतों का आंकड़ा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -