जनता तोड़ रही लॉकडाउन, सरकार की हो रही तगड़ी कमाई

कोरोना संक्रमण के बीच हरियाणा की पब्लिक लॉकडाउन नियमों का पूरी तरह से पालन करने में गंभीर नहीं दिखी है. नतीजतन, इस चरण में भी लोगों को पुलिस की सख्ती का शिकार होना पड़ा. इस चरण में भी 3034 घटनाएं लॉकडाउन उल्लंघन की सूबे में सामने आई, जिसके चलते अब कुल लॉकडाउन में उल्लंघन की घटनाओं का आंकड़ा अब 10407 पहुंच गया. यानी अभी तक 41 दिन के लॉकडाउन पीरियड में प्रदेश में रोजाना औसतन 254 घटनाएं नियमों के उल्लंघन की सामने आ रही है.

सीएम योगी की समीक्षा बैठक में मिले यह निर्देश

भले ही पब्लिक अभी भी लॉकडाउन प्रोटोकॉल को लेकर गंभीर नहीं है. लेकिन इन सब के चक्कर में सरकार की बढ़िया कमाई हो गई है. नियमों का उल्लंघन करने वाले इन लोगों पर पुलिस महकमा अभी तक 25 करोड़ 48 लाख 82 हजार 501 रुपये जुर्माना ठोक चुका है. यानी रोजाना ऐसे लोगों से पुलिस औसतन 62 लाख से अधिक जुर्माना राशि एकत्रित कर रही है.

निवेश और रोजगार को बढ़ाने के लिए सीएम योगी ने बनाया मास्टर प्लान

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पुलिस अब तक पुलिस कुल 5742 एफआईआर दर्ज कर चुकी है. इसके तहत 8126 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. बेवजह  घूमने वाले 13720 वाहनों को जब्त किया जा चुका है. यानी पुलिस ने लॉकडाउन 2.0 में पहले चरण के अपेक्षाकृत अपने रौब का ज्यादा डर लोगों में दिखाया है.

मध्यप्रदेश की महिला कलेक्टर ने किया महान कार्य, लॉकडाउन में नहीं खुलेंगी शराब की दुकाने

लॉकडाउन में आया भारी भरकम बिजली बिल, जानें क्या बोले मंत्री जी

कांग्रेस शासित राज्यों की महत्वपूर्ण बैठक में राहुल गांधी ने बोली यह बात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -