आंध्र प्रदेश के मछुआरों की हुई घर वापसी, राज्य सरकार ने मदद के लिए जारी की हेल्प लाइन
आंध्र प्रदेश के मछुआरों की हुई घर वापसी, राज्य सरकार ने मदद के लिए जारी की हेल्प लाइन
Share:

देशभर में कोरोना वायरस के चलते लागू लॉकडाउन के कारण दूसरे राज्यों में फंसे लोगों को उनके गृह- राज्य पहुंचाने का काम शुरू हो गया है. केंद्र सरकार द्वारा प्रवासी मजदूरों, छात्रों और अन्य लोगों को घर लौटने की अनुमति मिलने के बाद गुजरात में फंसे 800 से अधिक प्रवासी मछुआरे आज सुबह 12 बसों में आंध्र प्रदेश की सीमा पर स्थित गरिकापडू चेकपोस्ट पर पहुंचे. इससे पहले तेलंगाना से झारखंड के लिए एक नॉन स्टॉप विशेष ट्रेन चलाई गई. इसमें 1200 लोग सवार हैं. 

खुशखबरी : आज से स्पेशल ट्रेन हुई शुरू

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आंध्र प्रदेश सरकार ने अन्य स्थानों पर फंसे लोगों की मदद के लिए एक नियंत्रण कक्ष स्थापित किया है. समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार अन्य राज्यों में फंसे आंध्र के लोग 0866-2424680 पर कॉल कर सकते हैं और आंध्र में फंसे अन्य राज्यों के लोग 1902 पर कॉल कर सकते हैं और अपनी जानकारी दे सकते हैं, ताकि अपने गृह राज्य जाने के लिए मदद ले सकें. जरूरतमंद  लोग अपनी जानकारी इस मेल आइडी apcovid19controlroom@gmail.com पर मेल कर सकते हैं. परिवहन विभाग के प्रमुख सचिव एमटी कृष्ण बाबू ने इसकी जानकारी दी है. 

जानें कैसे इंसानों में आती है इम्यूनिटी

वायरस के प्रकोप की वजह से देश भर के 12,700 से अधिक प्रवासी आंध्र प्रदेश में फंसे हुए हैं. ये विभिन्न क्षेत्रों में काम करने के लिए आए थे और अपने मूल राज्य वापस जाने के लिए तैयार हैं. समाचार एजेंसी पीटीआइ के अनुसार आंध्र ने सभी राज्यों के मुख्य सचिवों को पत्र लिखकर प्रवासी श्रमिकों को उनके संबंधित गृह राज्यों में वापस भेजने के लिए आवश्यक मंजूरी मांगी है. कृष्ण बाबू ने कहा, 'राज्य के विभिन्न जिलों में विभिन्न क्षेत्रों में काम कर रहे 13,255 प्रवासियों में से 12,794 ने अपने गृह राज्य में लौटने की इच्छा व्यक्त की और केवल 461 यहां रहना चाहते थे. सरकार विभिन्न राज्यों से प्रतिक्रिया के आधार पर आगे कदम उठाएगी. राज्य में अब तक 1403 मामले सामने आ गए हैं. इनमें से 321 लोग ठीक हो गए हैं और 31 लोगों की मौत हो गई है.

भारत के प्रयासों को अमेरिका ने सराहा, कहा- बिना थके कोरोना से लड़ रहा देश

आंध्र प्रदेश : पोलावरम योजना को लगे पंख, सरकार ने योजना से जुड़ी राशि की पास

टीकमगढ़ में आशा कार्यकर्ता पर युवक ने किया हमला, आरोपी हुआ गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -